Categories: Others

For The Future of The ChildrenBThe Parents Started Living in The Bus बच्चों के भविष्य के लिए माता पिता ने बस में रहना किया शुरू

For The Future of The ChildrenBThe Parents Started Living in The Bus बच्चों के भविष्य के लिए माता पिता ने बस में रहना किया शुरू

इंडिया न्यूज ।

For The Future of The ChildrenBThe Parents Started Living in The Bus : सभी अपने बच्चों के भविष्य के लिए कुछ न कुछ करते रहते है । लेकिन अभी एक मिशाल सामने आई है । अमेरिका के एक दंपति ने अपने बच्चों की परवरिश की खातिर नौकरी व घर छोड़कर बस में अपना आशियाना बना लिया । बस को ही अपना घर बना लिया । अमेरिका में भागदौड़ भरी जिंदगी से त्रस्त हो चुके मां-बाप अब बच्चों पर ध्यान देने के लिए जीवनशैली बदल रहे हैं। बच्चों की बेहतर परवरिश के लिए पुरानी बस को ही अपना आशियाना बना रहे हैं। यह एक मोबाइल होम कॉन्सेप्ट पर बना घर है। इसका नाम है- ब्लू वर्ड स्कूली।

लोग घूमते हुए जी रहे जिंदगी For The Future of The ChildrenBThe Parents Started Living in The Bus

ऐसे आशियानों में रहकर लोग हर महीने करीब 1,750 डॉलर (1.32 लाख रुपए) किराया और दूसरे बिल भरने से भी बच रहे हैं। ऐसी जिंदगी जीने से उन्हें एक फायदा यह है कि जो पैसे बचाते हैं,उन्हें वह अलग-अलग शहरों में घूमने के लिए इस्तेमाल कर लेते हैं।

ऐसी ही शुरूआत शिकागो शहर में मोनिका मैथेसन और जो बाच परिवार ने की है। दंपती ने बताया कि जिंदगी नए सिरे से शुरू करने के लिए एक पुरानी बस खरीदी। इसके लिए करीब 9,000 डॉलर (करीब 6.8 लाख रुपए) चुकाए। उसकी सीटें पूरी तरह से खराब हो चुकी थीं।

बस में रहने पर मिल रही खुशी

इस बस को उन्होंने बच्चों के रहने के हिसाब से रेनोवेट करवाया। इस काम में 21,000 डॉलर (करीब 16 लाख रुपए) खर्च हुए। इस तरह इस चलते-फिरते आशियाने में इस परिवार ने बीते दो सालों में 35 से अधिक राज्यों की यात्रा की है। इसमें फ्लोरिडा, लॉस एंजेलिस, एरिजोना सहित अन्य शहर भी शामिल हैं। मोनिका ने बताया कि उनका परिवार बड़े शहर में रहने के बजाय अपने बच्चों के साथ खुशी से रहने में यकीन रखता है। उन्होंने कहा कि यह जिंदगी बदल देने वाला अवसर है,क्योंकि हम अपने सपनों के साथ जी रहे है।

बस में शावर, टॉयलेट के साथ किचन तक की सुविधा

चलते-फिरते घर में शावर, टॉयलेट, किचन और सोफा सहित मनोरंजन की सभी सामग्री उपलब्ध है। इस चलते-फिरते घर का एक फायदा यह है कि जंगल, नेशनल पार्क के बारे में शिक्षा किताब की जगह मौके पर जाकर मिल रही है।

For The Future of The ChildrenBThe Parents Started Living in The Bus

READ MORE :Today is The Last Day to Apply for 1512 Posts 1512 पदों पर आवेदन के लिए अंतिम दिन आज

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Mamta Rani

Share
Published by
Mamta Rani

Recent Posts

Haryana Gangwar : ‘जो भी इस लड़ाई में आएगा वो’…., रोहतक में गैंगवार के बाद राहुल बाबा गैंग की धमकी

Haryana Gangwar : 'जो भी इस लड़ाई में आएगा वो'...., रोहतक में गैंगवार के बाद…

27 mins ago

Haryana Assembly Election: ‘अगर हमें मौका मिला तो…’,चुनावी प्रचार में विनेश फोगाट का बड़ा बयान

Haryana Assembly Election: ‘अगर हमें मौका मिला तो...’,चुनावी प्रचार में विनेश फोगाट का बड़ा बयान…

39 mins ago

Haryana Election 2024: चुनाव से पहले जब्त किए गए 3 करोड़, जानिए किसके पास और कहाँ जाता है ये पैसा?

Haryana Election 2024: चुनाव से पहले जब्त किया गए 3 करोड़, जानिए किसके पास और…

47 mins ago

Vij Taunts Kejriwal’s Haryana Rally : पहले केजरीवाल पंजाब से हरियाणा के हक का पानी दिलवाए… वे क्या देंगे हरियाणा को आकार

बोले- केजरीवाल का दीपका बुझ चुका, हरियाणा आकर क्या उजाला करेंगे India News Haryana (इंडिया…

54 mins ago