हरियाणा एंटरप्राइज प्रमोशन बोर्ड : हरियाणा सरकार ने की 140 एकड़ जमीन आवंटित

चंड़ीगढ़/विपिन परमार

ई-कॉमर्स कंपनियों से वेयरहाउसिंग की बढ़ती मांग को देखते हुए,  हरियाणा सरकार ने फ्लिपकार्ट समूह को हरियाणा राज्य औद्योगिक, और आधारभूत अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड की 140 एकड़ जमीन आवंटित की है.  जिस पर फ्लिपकार्ट पातलीहाजीपुर, मानेसर में 3 मिलियन वर्ग फीट के कवर क्षेत्र के साथ, एशिया में आपूर्ति करने के लिए अपने सबसे बड़े आपूर्ति केंद्र को स्थापित करेगा. यह निर्णय हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में हरियाणा एंटरप्राइज प्रमोशन बोर्ड की 10वीं बैठक में लिया गया. बैठक में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और शिक्षा मंत्री कंवर पाल भी उपस्थित रहे।

FLIPKART 140 Acre Land:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई हरियाणा एंटरप्राइज प्रमोशन बोर्ड की 10वीं बैठक, में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया. कि मेसर्स इन्स्टाकार्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड (FLIPKART 140 Acre Land) को यह भूमि 3.22 करोड़ रुपये प्रति एकड़ की कीमत पर आवंटित की गई है।

यह परियोजना क्षेत्र में आगे के निवेश को गति प्रदान करने के साथ-साथ राज्य, और उत्तर भारत के विक्रेताओं और एमएसएमई को बाजार तक पहुंच का अवसर भी प्रदान करेगी. बैठक में फ्लिपकार्ट समूह के प्रतिनिधियों ने बताया कि, इन्स्टाकार्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड अपने मार्केट ग्रोथ को सक्षम करने के लिए पूरे भारत में आपूर्ति केंद्रों और संबंधित लॉजिस्टिक्स इन्फ्रास्ट्रक्चर की एक श्रृंखला स्थापित करने की योजना बना रहा है।

इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, कंपनी का उद्देश्य ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेवा प्रदान करना है. और अपने ग्राहकों की सेवा के लिए कंपनी अपनी नेटवर्क क्षमता को मजबूत करने के लिए, देश में क्षेत्रीय वितरण केंद्र (आरडीसी) का निर्माण करने की योजना बना रही है।

इसलिए कंपनी की गुरुग्राम के निकट राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में एक लॉजिस्टिक्स कैंपस बनाने की योजना है. उत्तर भारत की मांग को पूरा करने के लिए कंपनी 140 एकड़ क्षेत्र में फैले आपूर्ति केंद्र का निर्माण करेगी. यह आपूर्ति केंद्र अनिवार्य रूप से सामान और फर्नीचर को पार्सल करेगा. उन्होंने बताया कि इस परियोजना से लगभग 4000 प्रत्यक्ष और 12000 अप्रत्यक्ष रोजगार का सृजन होगा।

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago