HTML tutorial
होम / Haryana Sports: महिला हॉकी इंडिया लीग में 17 खिलाड़ियों ने बनाई जगह, जानें हरियाणा से कौन है आगे

Haryana Sports: महिला हॉकी इंडिया लीग में 17 खिलाड़ियों ने बनाई जगह, जानें हरियाणा से कौन है आगे

• LAST UPDATED : October 16, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Sports: महिला हॉकी इंडिया लीग के लिए हरियाणा की 17 खिलाड़ियों का चयन हुआ है, जो प्रदेश के लिए गर्व की बात है। इस नीलामी में हिसार की अर्जुन अवॉर्डी दीपिका ठाकुर को दिल्ली एसजी पाइपर्स ने 20 लाख रुपये में अपने दल में शामिल किया है। दीपिका, जो भारतीय महिला हॉकी टीम की उप-कप्तान रह चुकी हैं, अपने अनुभव और प्रतिभा के लिए जानी जाती हैं।

हिसार की खिलाड़ी सबसे महंगी

पहले दिन की नीलामी में हरियाणा की खिलाड़ियों पर काफी धनवर्षा हुई। सबसे महंगी खिलाड़ी बनी हिसार की 26 वर्षीय उदिता, जिन्हें शरांची रार बंगाल टाइगर्स ने 32 लाख रुपये में खरीदा। उदिता टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रही भारतीय टीम का हिस्सा थीं, जिससे उनकी क्षमता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Supreme Court: ‘अगर आदेश का पालन नहीं हुआ तो…’, वायु प्रदूषण पर SC की हरियाणा सरकार को चेतावनी

सिरसा की सविता पूनिया, जो तीन बार अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुनी जा चुकी हैं, को सूरमा हॉकी क्लब ने 20 लाख रुपये में अनुबंधित किया। सविता की कप्तानी में भारत ने महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भी जीता था, जो उनकी नेतृत्व क्षमता को दर्शाता है।

इन खिलाड़ियों को मिले लाखों रुपए

नीलामी में अन्य खिलाड़ियों में मारकंडा की नवनीत कौर को 19 लाख रुपये, सोनीपत की ज्योति को 16 लाख रुपये, और शर्मिला देवी को 10 लाख रुपये में सूरमा हॉकी क्लब ने अपने दल में शामिल किया। इसके अलावा, ओडिशा वारियर्स ने भी कई खिलाड़ियों को अच्छे दामों में खरीदा।

इस नीलामी में कुल 250 भारतीय और 70 विदेशी खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला हुआ, जो महिला हॉकी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। हरियाणा की इन खिलाड़ियों का चयन न केवल प्रदेश बल्कि पूरे देश के लिए गर्व का विषय है और यह भारतीय महिला हॉकी की मजबूती को दर्शाता है।

Farmer Protest: किसान आंदोलन का सच आया सबके सामने! आंदोलनकारी ने खुद बताया किसने रची थी साजिश

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox