Indian Performance in Tokyo Olympics : लवलीना बोर्गाेहेन लक्ष्य के करीब, गोल्ड हो सकता है पक्का ?

नई दिल्ली/

Indian Performance in Tokyo Olympics : भारत की तरफ से खेलने वाली खिलाड़ी लवलीना बोर्गोहेन ने सेमीफाइनल में पहुंच कर रचा इतिहास रच दिया, उन्होंने शुक्रवार को कोकुकिगन एरिना में महिला वेल्टरवेट पगिलिज्म के क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन चीनी ताइपे की चेन निएन-चिन को हराया, साथ ही टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए एक और पदक सुनिश्चित किया।

लवलीना बोर्गोहेन ने रचा इतिहास! उन्होंने शुक्रवार को कोकुकिगन एरिना में महिला वेल्टरवेट पगिलिज्म के क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन चीनी ताइपे की चेन निएन-चिन को हराकर टोक्यो ओलंपिक में भारत को एक और पदक सुनिश्चित किया है। सेमीफाइनल में एक स्थान के आधार पर, लवलीना बोर्गोहिन ने कम से कम कांस्य पदक की पुष्टि की है। वह मैरी कॉम और विजेंदर सिंह के बाद ओलंपिक में भारत के लिए मुक्केबाजी पदक जीतने वाली केवल तीसरी भारतीय मुक्केबाज हैं।

लवलीना ने कहा, “क्वार्टर फाइनल जीतने के बाद बहुत अच्छा लग रहा है, अगला मेरा सेमीफाइनल है। मैं सेमीफाइनल में इससे बेहतर करने की कोशिश जरूर करूंगी। मैं भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने की कोशिश करना चाहती हूं।” क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतने के बाद एक मीडिया रिपोर्ट। ओलंपिक में भारत, दिन 7 लाइव अपडेट असम की 23 वर्षीय ने क्वार्टर फाइनल मैच में ताइवान के अपने वरिष्ठ प्रतिद्वंद्वी को 4-1 से हराकर वर्ग और निडरता का प्रदर्शन किया। लवलीना ने अनुभवी मुक्केबाज के साथ पैर की अंगुली के साथ एक उच्च शुरुआत की, और शुरुआती दौर में 3-2 से जीत हासिल की।

लवलीना ने इस पर इतना शासन किया कि चेन वापस उछालने के लिए तनाव में था। और इसने लवलीना को अपने प्रतिद्वंद्वी के पीछे जाने का मौका दिया। चेन ट्रैप में गिर गई और लवलीना ने दूसरे राउंड में जीत हासिल की और इसे 5-0 से जीत लिया। भारतीय मुक्केबाज ने वहां से चतुराई से खेला क्योंकि वह जानती थी कि वह लगभग वहीं है। अंतिम दौर में 4-1 के परिणाम का मतलब भारतीय मुक्केबाज के लिए संभावित जीत थी।

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago