होम / Jinping Third Presidential Term : शी जिनपिंग तीसरी बार फिर बने चीन के राष्ट्रपति

Jinping Third Presidential Term : शी जिनपिंग तीसरी बार फिर बने चीन के राष्ट्रपति

• LAST UPDATED : March 10, 2023

इंडिया न्यूज, China (Jinping Third Presidential Term) : चीन की रबर स्टैंप पार्लियामेंट नेशनल पीपल्स कांग्रेस ने एक बार फिर राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) कार्यकाल को तीसरी बार बढ़ा दिया है। यह प्रस्ताव 2952 वोटों से पास हुआ। आपको बता दें कि कम्युनिस्ट पार्टी के किसी एक नेता ने भी उनके खिलाफ वोट नहीं किया।

चीन को आगे से और खुशहाल बनाएंगे : जिनपिंग

पिछले वर्ष यह साफ हो गया था जब चाइना की कम्युनिस्ट पार्टी ने एकमत होकर शी जिनपिंग के नाम पर ही मुहर लगाई थी। शी जिनपिंग ने बीजिंग में आज सेरेमनी में शपथ ली और शपथ लेते हुए चीन को आगे से और खुशहाल, ताकतवर और महान सोशलिस्ट देश बनाने का वादा किया। शी जिनपिंग माओ के बाद चीन के सबसे ज्यादा समय तक राष्ट्रपति बनने वाले दूसरे नेता हैं।

पीपल्स लिबरेशन आर्मी के कमांडर भी बने शी जिनपिंग

इतना ही नहीं, तीसरी बार कार्यकाल बढ़ाए जाने से एक दिन पहले ही शी जिनपिंग ने सेना को और मजबूत बनाने की बात कही थी। उनका कहना था कि हमें सेना का तेजी से विस्तार करना होगा

शी जिनपिंग के सामने अब ये होगी ये चुनौतियां

अब शी जिनपिंग के सामने कोरोना से तबाह हुई चीन की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना, ताइवान और अमेरिका के साथ लगातार खराब हो रहे संबंध अहम चुनौतियां होंगी। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक शी जिनपिंग चीन के सबसे ताकतवर व्यक्ति हैं।

यह भी पढ़ें : India’s 1st H3N2 Virus Deaths : हरियाणा और कर्नाटक में आया मौत का पहला मामला

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox