Categories: Others

Maharana Pratap Sena : दिल्ली में मंदिर के पुजारियों को वेतन देने की मांग को लेकर महाराणा प्रताप सेना ने जंतर मंतर पर किया प्रदर्शन

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली (Maharana Pratap Sena demonstrated at Jantar Mantar demanding salary to temple priests): 

महाराणा प्रताप सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजवर्धन सिंह परमार के नेतृत्व में दिल्ली के जंतर मंतर पर दिल्ली में पुजारियों को वेतन दिए जाने की मांग को लेकर और इसके साथ ही जल की समस्या, मुगल आक्रांताओं के नाम पर स्थित दिल्ली के सड़कों के नाम बदलने की मांग, झुग्गी-झोपड़ी वालों को सरकारी योजना के तहत आवास देने की मांग और सीवर की समस्या में सुधार करवाने की मांग को लेकर धरना दिया।

दिल्ली में पानी की गंभीर समस्या

इस मौके पर महाराणा प्रताप सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजवर्धन सिंह परमार ने कहा कि दिल्ली सरकार मौलवियों को वेतन दे रही है उसी तर्ज पर मंदिर के पुजारियों को भी वेतन मिलने चाहिए, ऐसा ना करके दिल्ली सरकार समान कानून और अधिकार का खुलेआम धज्जियां उड़ा रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सेकुलर होने का ढोंग रच रहे हैं सही मायने में वह हर मामले में मुस्लिमों के पक्ष में खड़े होते हैं, उनके पास मौलवियों को सरकारी पैसे से वेतन देने के लिए पैसा है। लेकिन पुजारियों के लिए पैसा नहीं है, इससे पता चलता है कि वह हिंदू विरोधी हैं और तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि दिल्ली में पानी की गंभीर समस्या है जिसके निराकरण पर दिल्ली सरकार फेल साबित हुई है वहीं उन्होंने अपनी मांग को दोहराते हुए कहा कि मुगल आक्रांताओं के नाम से जितने भी दिल्ली में रोड़ों के नाम हैं उनके नाम बदले जाने चाहिए और यह मांग बड़े ही लंबे समय से चल रही है।

जन जागरण यात्रा आरंभ होगी

परमार ने कहा कि यदि हमारी मांगों को दिल्ली सरकार ने नहीं माना तो 10 मार्च 2023 से महाराणा प्रताप सेना दिल्ली में जन जागरण यात्रा आरंभ करेगी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बेनकाब करेगी। इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव देवेंद्र सिंह, राष्ट्रीय सचिव दीपक मित्तल, पंडित नरेंद्र शर्मा, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सत्यप्रकाश पांडे समेत सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : Saint Shiromani Ravidas Temple: राजधानी दिल्ली में बनेगा संत शिरोमणि रविदास का भव्य मंदिर: भंते संघप्रिय राहुल

Connect With Us : Twitter, Facebook

Kanchan Rajput

Share
Published by
Kanchan Rajput

Recent Posts

Dengue-Malaria Cases : प्रदेश में फिर बढ़े डेंगू-मलेरिया के केस, रहना होगा सतर्क, इन बातों का करें पालन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Dengue-Malaria : प्रदेश में जैसे-जैसे आगे सर्दी का आगमन होता…

27 mins ago

Shambhu Border को सील हुए हो गए इतने माह, लेकिन स्थिति अभी भी …

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Shambhu border : हरियाणा-पंजाब सीमा के शंभू बॉर्डर सील हुए…

1 hour ago

Jind Crime News: हरियाणा के जींद में युवक की बेरहमी से की पिटाई, इलाज के दौरान तोड़ा दम, जानिए क्या है पूरा मामला

 हरियाणा में लगातार अपराध बढ़ते जा रहे हैं। सरेआम मारपीट की जाती है। ऐसे में…

1 hour ago

Mallikarjun Kharge: ‘हरियाणा में जो हुआ, उस पर हम’…., खरगे ने बोल दी ऐसी बात, जिसे सुन PM मोदी भी रह जाएंगे हैरान

हरियाणा में हार के बाद कांग्रेस बौखलाई हुई है। अब कांग्रेस के नेता इस हद…

1 hour ago