NIGHT CURFEW: कैसा रहा हरियाणा के नाईट कर्फ्यू का पहला दिन?

चंडीगढ़/

NIGHT CURFEW: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब हरियाणा सरकार ने भी नाईट कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए है. कर्फ्यू रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. इन आदेशों के तहत किसी भी व्यक्ति को रात 9 से सुबह 5 बजे तक घरों से निकलने की इजाजत नहीं है, केवल इमरजेंसी सुविधाओं को छोड़कर अनावश्यक आवाजाही पर रोक लगाई गई है. केमिस्ट शॉप, पेट्रोल पंप, एटीएम सभी खुले रहेंगे. अगर कोई भी व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करता पाया गया, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई होगी.

प्रदेश भर में नाईट कर्फ्यू के आदेश के बाद जिलों में क्या स्थिति रही…जानिए

फरीदाबाद

हरियाणा सरकार के नाइट कर्फ्यू के आदेश के बाद फरीदाबाद में इसका असर देखने को मिला. पुलिस रात 8 बजे से ही बाजार में पेट्रोलिंग शुरु कर दी थी।

पुलिस अपनी गाड़ी से पेट्रोलिंग कर लाउडस्पीकर पर लोगों और दुकानदारों को 9:00 बजे से पहले अपने घरों में पहुंचने की हिदायत दी थी. पुलिस का कहना है कि रात 9:00 बजे के बाद अगर किसी को एंबुलेंस या किसी और तरह की मदद की जरूरत है तो वह पुलिस को कॉल कर सकते हैं और जरूरत होने पर उसकी मदद की जाएगी. नाइट कर्फ्यू के आदेश आने के बाद फरीदाबाद दिल्ली बॉर्डर पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है.

करनाल

नाइट कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए करनाल प्रशासन ने रणनीति बनाना शुरु कर दिया है. डीसी निशांत कुमार ने बताया कि पहले दिन लोग ज्यादा जागरुक नहीं दिखे लेकिन आने वाले समय में असर देखने को मिल सकता है. जिला प्रशासने ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि महामारी को हराने के लिए वे सरकार और प्रशासन का सहयोग करें.

सिरसा

नाईट कर्फ्यू के आदेश के बाद सिरसा में रात भर पुलिस सड़कों पर तैनात रही. फिर भी लोग….

आदेशों का पालन करते नहीं दिखे. सिरसा के डीसी प्रदीप कुमार ने कहा कि नाईट कर्फ्यू को लेकर अगर कोई भी व्यक्ति नियमों की पालना नहीं करेगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इतना ही नहीं, उन्होने ये भी कहा कि कल से नाईट कर्फ्यू को लेकर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कुरुक्षेत्र

कुरुक्षेत्र में नाईट कर्फ्यू के एलान के बाद एसडीएम अखिल के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला और आमजन को कोरोना कर्फ्यू के बारे में जागरुक किया. उन्होंने कहा कि इस कोरोना कफ्र्यू के समय लोगों की परेशानियों को समझते हुए आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को छूट दी गई है

फतेहाबाद

नाइट कर्फ्यू के आदेशों के बाद जाखल मंडी में पहले दिन ही सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ती देखी गई जिसके चलते दुकाने खुली हुई नजर आई. रेहड़ियां चलाने वालों का कहना है कि उनके पास मोबाइल न होने के कारण उनके पास कोई सूचना नहीं थी. उन्होंने ये भी कहा की सरकार को मुनादी करनी चाहिए थी और जागरुकता दिखानी चाहिए थी.

यमुनानगर

नाईट कर्फ्यू के आदेशों के बाद पुलिस प्रशासन ने पब्लिक अनाउसमेंट कर के लोगों को जागरुक करने और चेतावनी दी. पुलिस की गाड़िया मुख्य रुप से बाजारों में घुमकर बाजार बंद करवा रही थी.

भिवानी

नाईट कर्फ्यू के पहले दिन पर पुलिस रात भर सड़को पर मुस्तैद रही. दुकानदार और राहगीरों को पुलिस ने मास्क लगाने और सामाजिक दूरी करने का आदेश दिया और बिना मास्क लगाए लोगों के चलान भी काटे.

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

5 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago