होम / No Death Lack of Oxygen: ऑक्सीजन की कमी के चलते एक भी मौत नहीं हुई- स्वास्थ्य मंत्रालय

No Death Lack of Oxygen: ऑक्सीजन की कमी के चलते एक भी मौत नहीं हुई- स्वास्थ्य मंत्रालय

• LAST UPDATED : July 21, 2021

नई दिल्ली/

No Death Lack of Oxygen : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान देश के कई हिस्सों से ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोरोना मरीजों की मौत होने के मामले सामने आए थे, लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यसभा में कहा है कि कोरोना काल के दौरान ऑक्सीजन की कमी की वजह से एक भी मौत नहीं हुई है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान देश के कई हिस्सों से ऑक्सीजन की कमी की वजह से कोरोना मरीज की मौत होने के मामले सामने आए थे, लेकिन केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से राज्यसभा में मंगलवार को कोरोना काल के दौरान ऑक्सीजन की कमी की वजह से एक भी मौत नहीं हुई।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि किसी भी राज्य या फिर केन्द्र शासित प्रदेश ने यह नहीं बताया कि कोई भी मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई है, कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा में ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों को लेकर सवाल किया था।

इस पर स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जवाब देते हुए बताया गया कि, दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी की मौत नहीं हुई, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने  बताया कि पहली लहर के मुकाबले दूसरी लहर में मेडिकल ऑक्सीजन की डिमांड काफी बढ़ गई थी, पहली लहर में जहां 3,095 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की डिमांड थी, तो वहीं दूसरी लहर में यही डिमांड 9,000 मीट्रिक टन तक पहुंच गई।

Tags: