आंदोलन के लिए लेनी होगी डीसी से परमिशन, कोविड नियमों का करना होगा पालन-अनिल विज

चंडीगढ़/विपिन परमार: प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने कृषि विधेयकों के खिलाफ किसान समूहों द्वारा भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर आज राज्य में पूरी स्थिति की समीक्षा करने के लिए गृह और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। लगभग एक घंटे तक चली बैठक में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन, डीजीपी हरियाणा मनोज यादव, एडीजीपी सीआईडी आलोक मित्तल और एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) नवदीप सिंह विर्क उपस्थित रहे।

हाल ही में किसानों के सामूहिक आंदोलन में राज्य पुलिस बल की प्रतिक्रिया की सराहना करते हुए गृह मंत्री ने अधिकारियों को 25 सितंबर के भारत बंद के दौरान पूरी दृढता और संवेदनशीलता के साथ स्थिति से निपटने का निर्देश दिया। उन्होंने डीजीपी को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए विस्तृत पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित करें।

विज ने कहा कि प्रजातंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है लेकिन कोई भी कानून को अपने हाथ में नहीं ले सकता। उन्होंने कहा कि संपूर्ण स्थिति से निपटते हुए आमजन की पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य है।

अनिल विज ने कहा कि किसानों को वैसे पूरी तरह समझ आ गया है ये बिल उनके हक में है लेकिन देश में प्रजातंत्र में अपनी बात रखने का सभी का अधिकार है लेकिन किसी को भी कानून अपने हाथ में नही लेने देंगे जिस जगह लोगों को इकट्ठा करना है उन जगहों पर कोविड 19 नियमों का पालन करना होगा, डीसी से मंजूरी लेनी होगी और नेता कौन है ये बताना होगा किसी भी पड़ोसी राज्य के लोगों को हरियाणा को बॉर्डर में आकर शांति भंग नही करने देंगे, जेपी दलाल के घेराव के सवाल पर विज बोले मुझे कोई जानकारी नही है।

Rajan.Agrawal@itvnetwork.com

Share
Published by
Rajan.Agrawal@itvnetwork.com

Recent Posts

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

23 mins ago

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

11 hours ago