होम / Question on Pegasus: पेगासस पर सियासी बवाल, सरकार पर क्यों उठ रहे सवाल ?

Question on Pegasus: पेगासस पर सियासी बवाल, सरकार पर क्यों उठ रहे सवाल ?

• LAST UPDATED : July 21, 2021

नई दिल्ली/

पेगासस जासूसी को लेकर पूरा विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है, AIMIM  के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं, ओवैसी ने कहा है कि सरकार को तुरंत बताना चाहिए कि इस जासूसी कांड पर उसने क्या कार्रवाई की गई है।

सरकार ये भी बताए की जासूसी कराने के लिए उसने जासूसी का सॉफ्टवेयर खरीदा था या नहीं, ओवैसी ने कहा, ”अगर सरकार को जासूसी करानी ही थी तो वह चीन सीमा पर जाकर उसकी जासूसी कराती” , ”मुझे समझ नहीं आ रहा है कि सरकार इतनी असुरक्षित क्यों है ?

‘सरकार ने गैरकानूनी रूप से जासूसी कराई है, इसलिए उसे ये बताना होगा कि उसने जासूसी के लिए सॉफ्टवेयर खरीदा है या नहीं और अगर खरीदा है, तो उसका इस्तेमाल किया है या नहीं।”

ओवैसी के सवाल पर पीएम मोदी का जवाब

पीएम मोदी ने कहा कि, जासूसी कांड पर सरकार की घेराबंदी के बहाने विपक्ष कोरोना पर चर्चा से भाग रहा है,  दरअसल आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई,  इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि, जासूसी कांड के मुद्दे के बहाने विपक्ष कोरोना और वैक्सीनेशन पर चर्चा से पीछे भाग रहा है, पीएम ने कहा कि  कोरोना हमारे लिए राजनीति नहीं, मानवता का मुद्दा है।

वहीं आईटी मंत्री वैष्णव ने इस पर पहले ही बयान दिया है, उन्होंने कहा, ‘’ पीएम मोदी ने विपक्ष की धारणा पर चिंता व्यक्त की, लोगों का मुद्दा उठाने की बजाए कांग्रेस सोच रही है कि, सत्ता और पीएम उनका अधिकार है. हम दो साल से महामारी झेल रहे हैं, लेकिन कांग्रेस बहुत गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार कर रही है।’’

मालूम हो कि सत्र के दूसरे दिन आज लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही स्थगित करनी पड़ी, क्योंकि विपक्ष इस मुद्दे पर काफी हमलावर है,  आगे भी सरकार के लिए के राह आसान नजर नहीं आ रही है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox