होम / Russia Ukraine War Update : रूस ने यूक्रेन पर दागीं 150 मिसाइलें

Russia Ukraine War Update : रूस ने यूक्रेन पर दागीं 150 मिसाइलें

• LAST UPDATED : July 19, 2022

इंडिया न्यूज, Kyiv News (Russia Ukraine War Update): रूस-यूक्रेन (Russia Ukraine) के बीच युद्ध 24 फरवरी से जारी है और युद्ध का समय 5 महीने को छूने जा रहा है। अभी भी हालात ऐसे नजर नहीं आ रहे कि युद्ध थम जाए। इसी बीच यूक्रेन की सेना ने बताया कि रूसी सैनिकों ने सूमी क्षेत्र में 150 से अधिक मिसाइलें दागीं। Russia Ukraine War Update

कितने लोग हताहत, अभी जानकारी नहीं

बता दें कि रूस ने सुबह करीब 11:30 बजे से गोलीबारी शुरू कर दी थी। इसमें कितने लोग हताहत हुए, फिलहाल इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई। यूक्रेन एयरफोर्स ने बताया कि 24 फरवरी यानी जंग शुरू होने के बाद से अब तक रूस ने 3,000 से अधिक मिसाइलें दागी हैं।

यह भी पढ़ें : Afghanistan Earthquake : अफगानिस्तान में फिर भूकंप, इतनी तीव्रता मापी गई

हम रूस को कड़ा जवाब दे रहे : राष्ट्रपति जेलेंस्की

उधर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की का कहना है कि हमारी सेना युद्ध के मैदान में रूस को कड़ी टक्कर दे रही है। राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि पश्चिमी हथियारों की आमद युद्ध से मैदान में स्थिति बदल रही है। यूक्रेनी सेना अब रूसी सेना के कब्जे वाले इलाकों को खाली करवा रही है।

यह भी पढ़ें : Covid 19 in India : देशभर में जानिये आज इतने आए केस

Russia Ukraine War Updates

Russia Ukraine War Updates

यूक्रेन सेना ने कई इलाकों से रूसी सेना को पीछे खदेड़ा

यह भी बता दें कि रूसी सैनिक पीछे हटने को मजदूर हो गए हैं। यूक्रेन सेना ने स्लोवियास्क और बखमुट में रूसी सैनिकों को कड़ी टक्कर दी। जानकारी देते हुए यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा का कहना है कि अगर बेलारूस की सेना यूक्रेनी सीमा को पार करती है तो बेलारूस से राजनायिक संबंध तोड़ देगा।

तुर्की राष्ट्रपति ने इन देशों को धमकी

वहीं तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोआन ने फिनलैंड और स्वीडन की नाटो के लिए सदस्यता की प्रक्रिया को फ्रीज करने की धमकी दी है। हमने स्वीडन और फिनलैंड को नाटो की सदस्यता की प्रक्रिया कुछ जरूरी शर्तों के साथ शुरू की थी लेकिन अगर ये देश हमारी बात नहीं मानते तो तो हम सदस्यता की प्रक्रिया को रोक देंगे। फिलहाल तुर्की के बायरकटार ड्रोन निर्माता ने रूस को आपूर्ति से इंकार कर दिया है। उसने साफ किया कि हम यूक्रेन के साथ हैं।

यह भी पढ़ें : President Elections 2022 : हरियाणा विधानसभा में 88 विधायकों ने लोकतंत्र के महापर्व में निभाई सहभागिता

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox