होम / Russia Ukraine War : रूस का यूक्रेन पर मिसाइल अटैक, 23 लोग मारे गए

Russia Ukraine War : रूस का यूक्रेन पर मिसाइल अटैक, 23 लोग मारे गए

• LAST UPDATED : July 15, 2022

इंडिया न्यूज, Kyiv News (Russia Ukraine War update) : रूस-यूक्रेन युद्ध थमता नजर नहीं आ रहा क्योंकि आज चार माह से ऊपर का समय युद्ध को शुरू हुए हो चला है। कई वार्ता भी हो चुकी है लेकिन सभी प्रयास अभी विफल रहे।

आज भी रूस ने यूक्रेन के विन्नित्सिया शहर पर मिसाइल अटैक कर दिया, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई वहीं 100 से अधिक घायल हो गए हैं। मालूम हुआ है कि उक्त जो 23 लोग मरे हैं उनमें 3 बच्चे भी शामिल हैं। फिलहाल मलबे में कई लोग अभी भी फंसे हुए हैं, जिनको निकालने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। Russia Ukraine War update

Russia Ukraine War update

Russia Ukraine War update

अभी तक इतने लोगों को मलबे से निकाला गया (Russia Ukraine War update)

बताया जा रहा है कि रूस के मिसाइल अटैक से जहां 23 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं रेस्क्यू आॅपरेशन के दौरान 64 लोगों को मलबे से निकाला गया जिसमें 4 बच्चे भी बुरी तरह जख्मी हैं।

यह भी पढ़ें : Delhi : निर्माणाधीन गोदाम की दीवार गिरी, 6 मरे, कई अभी भी फंसे

हादसे में 50 इमारतें क्षतिग्रस्त

मालूम हुआ है कि उक्त हमले में 50 से इमारतें और 40 से अधिक कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं। वहीं जो लोग मारे गए हैं उनमें से केवल 6 शवों की ही पहचान की गई है। अन्य लोगों की पहचान के लिए ऊठअ टेस्ट कराया जाएगा। इसके लिए शवों को भेज दिया गया है।

रूसी सेना ने जपोरिजिया को बनाया था निशाना

ज्ञात रहे कि इससे पहले बुधवार को जपोरिजिया प्रांत में रूस ने 2 रॉकेट दागे थे। कीव इंडिपेंडेंट के मुताबिक इस रॉकेट हमले में 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो हुए। डोनेट्स्क में रूसी हमले से 37 आम नागरिकों की भी मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें : India Coronavirus: भारत में आज फिर कोरोना के केस 20 हजार के पार

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox