होम / Sarkari Naukri Job Notifications 2022 : देश के इन राज्यों में निकली सरकारी बंपर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

Sarkari Naukri Job Notifications 2022 : देश के इन राज्यों में निकली सरकारी बंपर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

• LAST UPDATED : May 25, 2022

नई दिल्ली।  सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए राज्य की सरकारों ने अपने-अपने विभाग में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है.वहीं इसमें सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए कई अप्शन भी है मन चाहे पोस्ट को भर सकते है.(Sarkari Naukri Job Notifications 2022) साथ ही निकली भर्तियों में सैलरी का भी अच्छा ऑफर है. चलिए देखते है किस राज्य ने कितने पदों पर बंपर भार्तियां निकाली है।

UPSC ने जारी किया एनडीए एनए II का नोटिफिकेशन

अगर आप रक्षा क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर सामने आई है।(Sarkari Naukri Job Notifications 2022) संघ लोक सेवा आयोग की ओर से एनडीए एनए II परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 18 मई, 2022 को शुरू कर दी गई है। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को 7 जून, 2022 तक का समय दिया गया है। इसके लिए रिक्त पदों की कुल संख्या 400 निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। एनडीए एनए II लिखित परीक्षा का आयोजन 04 सितंबर, 2022 को किया जाएगा।

UPSC सीडीएस परीक्षा के लिए आवेदन शुरू

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपनी वेबसाइट upsc.gov.in पर संयुक्त रक्षा सेवा (CDS) परीक्षा-2, 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। इस परीक्षा का आयोजन 04 सितंबर, 2022 को किया जाएगा। परीक्षा के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को विभिन्न सैन्य पाठ्यक्रमों में 339 रिक्त पदों पर प्रवेश दिया जाएगा। इस परीक्षा में आवेदन करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर सात जून तक अपना आवेदन कर सकते हैं।

BSF के ग्रुप बी के विभिन्न पदों पर निकलीं बंपर भर्तियां

सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ/BSF ने ग्रुप बी के विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। उम्मीदवार अपना आवेदन सीमा सुरक्षा बल की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। बीएसएफ ने आवेदन की आखिरी तारीख 8 जून, 2022 निर्धारित की है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 90 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। उम्मीदवारों को 200 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर जमा करने होंगे। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षा के माध्यम से होगा।

तेलंगाना पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती

तेलंगाना राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (TSLPRB) ने 16032 पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती जारी की है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 मई, 2022 है। उम्मीदवार अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट tslprb.in के माध्यम से कर सकते हैं। इस भर्ता के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक माप और अंतिम लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में इंजीनियरों के लिए बंपर भर्तियां

उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने सहायक इंजीनियर (ट्रेनी) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार UPRVUNL की आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। विभाग ने आवेदन की आखिरी तारीख 14 जून, 2022 को निर्धारित की है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 125 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Panipat BJP : भाजपा प्रत्याशी प्रमोद विज के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेसी युवा नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
CM Nayab Saini : “8 तारीख को रिजल्ट आने के बाद मेनिफेस्टो को अपने पास रख लेना, जो वादे पूरे होते जाएंगे उन पर टिक लगाते जाना”
BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे
Manohar Lal : लगातार बढ़ता भाजपा का कुनबा, ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष सहित बड़े ब्राह्मण नेता भाजपा में शामिल
Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें
JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा
Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox