होम / सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ ने लंदन में 50 लाख रुपये हफ्ते पर लिया किराए का घर

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ ने लंदन में 50 लाख रुपये हफ्ते पर लिया किराए का घर

• LAST UPDATED : March 27, 2021

CEO Adar Poonawalla : ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला ने लंदन के अनन्य मेफेयर क्षेत्र में एक घर किराये पर लिया है जिसका उनको हर हफ्ते रेंट $ 69,000 (रु। 50 लाख) उन्हें देना पड़ेगा.

नई दिल्ली

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला ने लंदन के अनन्य मेफेयर क्षेत्र में एक घर किराये पर लिया है जिसका उनको हर हफ्ते रेंट $ 69,000 (रु। 50 लाख) उन्हें देना पड़ेगा.

पूनावाला अब पोलिश अरबपति डोमिनिका कुलजीक से घर किराए पर ले रहे हैं. 25,000 वर्ग फीट के समृद्ध पड़ोस के उपायों में सबसे बड़े निवास के रूप में जानी जाने वाली संपत्ति, मेफेयर के “गुप्त उद्यानों” में एक आस-पास के गेस्ट हाउस और पहुंच है.

सौदा मध्य लंदन के लक्जरी घरों के बाजार के लिए एक बढ़ावा होगा

हवेली पड़ोस में सबसे बड़े आवासों में से एक है और 25,000 वर्ग फुट (2,322 वर्ग मीटर) के बारे में मापता है, लगभग 24 औसत अंग्रेजी घरों के बराबर.यह संपत्ति आसपास के गेस्ट हाउस के साथ भी है और मेफेयर के “गुप्त उद्यानों” में से एक है, जो केवल निवासियों के लिए उपलब्ध है.

पूनवल्ला की ओर से सीरम इंस्टीट्यूट के एक प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.कुलसचिव के एक प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

यह सौदा मध्य लंदन के लक्जरी घरों के बाजार के लिए एक बढ़ावा होगा, जो ब्रेक्सिट और महामारी के संयोजन से प्रभावित हुआ है. प्रॉपर्टी डेटा बनाने वाली कंपनी, लोन के अनुसार, मेफेयर में पिछले पांच सालों में किराए में 9.2% की गिरावट आई है.

लंदन और अंग्रेजी देश में संपत्तियों को किराए पर देने वाले धनी ग्राहकों से स्टाफ की मांग में “भारी वृद्धि” हुई है, क्योंकि वे पॉपी लिव प्लेसमेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलेन ब्रैड के अनुसार, एक बड़े बगीचे के साथ अपस्कूलिंग या घर चाहते हैं, एक बुटीक लक्जरी निजी घरों में स्टाफ की आपूर्ति करने वाली एजेंसी.

एस्ट्राजेनेका पीएलसी के कोविद -19 वैक्सीन के लाखों खुराक का उत्पादन कर रहे हैं

पूनावाला, जो वर्तमान में एस्ट्राजेनेका पीएलसी के कोविद -19 वैक्सीन के लाखों खुराक का उत्पादन कर रहे हैं, लंबे समय से यू.के. से संबंध रखते हैं और लंदन के वेस्टमिंस्टर विश्वविद्यालय में अध्ययन किया है. व्यवसायी पहले मेफेयर में ग्रॉसवेनर होटल खरीदने और घर में इसका हिस्सा बदलने की बोली में विफल रहा.

ब्रिटेन ने 2016 के एक साक्षात्कार में ब्लूमबर्ग न्यूज से कहा, “निश्चित रूप से मैं एक दूसरा घर चाहता हूं.” ब्लूमबर्ग बिलियनेयरस इंडेक्स के अनुसार, पूनावाला दुनिया के सबसे अमीर परिवारों में से एक है, जिसके पास 15 बिलियन डॉलर का भाग्य है, जो वैक्सीन निर्माता से प्राप्त होता है.

स्टैम्प ड्यूटी सेल्स टैक्स, जो विदेशी खरीदारों और कई घरों के मालिकों के लिए अधिक है, लंदन के संपत्तियों को खरीदने से अमीर लोगों को अलग कर सकता है, फ्रेड स्कारलेट, लक्जरी घरों के डेवलपर क्लीवडेल लंदन के एक निदेशक ने कहा। विदेश में खरीदारों पर अतिरिक्त लेवी अगले महीने पेश की जा रही है।

“यदि आप दो से 10 साल के खेल पर एक घर खरीद रहे हैं, तो बहुत सारे विदेशी खरीदार अपने सिर को खरोंच देंगे और सोचेंगे कि मैं यह सब कर क्यों चुका रहा हूं, सिर्फ किराया क्यों नहीं?”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Election 2024: ‘चाहे गोयल हों, गर्ग हों या कोई…’,BJP के बागियों को पीयूष गोयल का संदेश
Nayab Singh Saini: ‘कांग्रेस बूढ़ी हो चुकी है’, चुनाव के बीच नायब सैनी ने ऐसा क्यों बोला?
Rahul Gandhi: राहुल गांधी अचानक क्यों पहुंचे करनाल के घोघड़ीपुर गांव, जानें पूरी खबर
Jayant Chaudhary: ऐसी क्या मजबूरी रही जो जयंत चौधरी है चुनावी रेस से दूर, आखिर क्यों नहीं भर रहे चुनावी मैदान में हुंकार
Faridabad Crime: खुदा के घर में भी नहीं रुक रही हैवानियत, मस्जिद के बाथरूम में किया कुछ ऐसा काम, 6 साल का बच्चा बना हवस का शिकार
Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो
Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox