Categories: Others

मोहाली घटना में संलिप्त लोगों पर होगी कड़ी करवाई: CM मान

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़

मोहाली के इंटेलिजेंस दफ्तर में रॉकेट प्रोपेलड ग्रेनेड से हमला होने के बाद सीएम भगवंत मान ने डीजीपी और खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद कहा की पंजाब के दूशमनों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हमले के बाद राज्य में हाई अर्ल्ट जारी कर दिया गया है और इनके आसा पास के सभी इलाके हाई अर्ल्ट पर है। हमले के बाद सभी सुरक्ष एजेंसियों को अर्ल्ट कर दिया गया है। इसके अलावा राजधानी चंडीगढ़ भी हाई अर्ल्ट पर है।

 

हमले के बाद राज्य में हाई अर्ल्ट

खुफिया मुख्यालय पर हमले के संबंध में सोहाना थाने में केस दर्ज किया गया है। इस केस में एसआई बलकार सिंह के बयान को आधार बनाया गया है। पंजाब पुलिस के शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की कि मोहाली पंजाब इंटेलिजेंस बिल्डिंग ब्लास्ट के सिलसिले में 11 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के दफ्तर पर अटैक के बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट है। सीएम भगवंत मान ने सुबह इस मामले में डीजीपी समेत सभी बड़े पुलिस अधिकारियों की एक बैठक बुला ली है। वहीं मामले की जांच के लिए एनआईए की टीम भी मोहाली आ रही है।

रॉकेट लांचर से किया गया था हमला

मोहाली में पंजाब इंटेलिजेंस के दफ्तर पर सोमवार रात को रॉकेट लांचर से किया गया हमला चलती कार से किया गया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, हमला करने वाले स्विफ्ट कार में आए थे और उन्होंने चलती कार से ही इमारत को निशाना बनाया था। यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। वहीं रॉकेट लांचर से हमले की सूचना के बाद मोहाली ही नहीं बल्कि ट्राइसिटी के अधिकारी हरकत में आ गए। एसएसपी चंडीगढ़ कुलदीप सिंह चहल, एसएसपी मोहाली विवकेशील सोनी ने मौके पर पहुंचकर सारे तथ्यों की पड़ताल की।

मोहाली पुलिस के मुताबिक सोमवार देर शाम करीब सात बजकर 45 मिनट पर विस्फोट की सूचना मिली। जब यह हमला हुआ उस समय अधिकतर मुलाजिम मुख्यालय से घर निकल गए थे। केवल सुरक्षा में तैनात स्टाफ ही वहां पर तैनात था। पुलिस ने बताया कि रॉकेट नुमा हथियार 25-30 मीटर की दूरी से फेंका गया, जिससे यह सीधे इमारत की खिड़की और शीशे को तोड़ते हुए मुख्यालय के मेज के पास गिरा। हमले के तुरंत बाद सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे और तत्काल पूरे एरिया को पुलिस ने घेर लिया।

दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

सीएम भगवंत मान ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने डीजीपी से पूरे मामले की रिपोर्ट मांग ली है। इसके बाद पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

ये भी पढ़े : चंडीगढ़ में पिछले 9 दिनों से कोरोना संक्रमणों की संख्या में बढ़ोतरी, शहर में 78 एक्टिव मामलें

Connect With Us : Twitter Facebook

Nitesh Kumar

Share
Published by
Nitesh Kumar

Recent Posts

Haryana Farmers News: किसानों की बढ़ती समस्याओं का हवाला देते हुए पूर्व विधायक ने CM को लिख डाला पत्र

हरियाणा नायब सरकार के आने के बाद हर क्षेत्र में बेहतर काम करने का प्रयास…

45 mins ago

Online Fraud : गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे निकाल ली थी राशि, अब आया शिकंजे में

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Online Fraud : हरियाणा में ठगों द्वारा ठगी करने के नए नए…

1 hour ago

Big Scam in Haryana: कार खरीदने का लालच देकर ठगी लाखों की रकम, Whaatsapp पर किया था संपर्क

हरियाणा में लगातार स्कैम के कई मामले सामने आ रहे हैं। घर बैठे लोगों की…

1 hour ago

Congress MLA: ’90 विधायक हैं, कितनों के…’, SDO ने कही ऐसी बात गुस्से से बौखलाए कांग्रेस MLA और उठाया बड़ा कदम

हरियाणा में कांग्रेस के कुछ ही विधायक हैं लेकिन अभी से ही इन विधायकों ने…

2 hours ago