होम / Dr. VP Singh: 2 हजार के नोट को चलन से वापिस लेने का निर्णय एक कड़ा व बेहद अहम फैंसला: डॉ वीपी सिंह

Dr. VP Singh: 2 हजार के नोट को चलन से वापिस लेने का निर्णय एक कड़ा व बेहद अहम फैंसला: डॉ वीपी सिंह

• LAST UPDATED : May 20, 2023

India News (इंडिया न्यूज),Dr. VP Singh, दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक ने 2000 के नोट को लेकर के जो कड़ा फैसला किया है।उस पर अर्थ जगत से जुड़े लोगों की प्रतिक्रिया सामने आई है। फाइनेंशियल एक्सपर्ट व समाजसेवी डॉक्टर वी पी सिंह ने सरकार के इस फैसले का पुरजोर समर्थन किया है। उन्होंने अपना एक बयान जारी करते हुए कहा कि यह फैसला देश हित में एक दूरगामी संदेश लेकर के आया है। और इसके परिणाम भी बेहतर साबित होंगे डॉक्टर वी पी सिंह ने कहा कि 2000 का नोट आज मार्केट में भले ही कम दिखाई दे रहे हो लेकिन यह नोट जमाखोरो, और अवैध गतिविधियों में शामिल असामाजिक तत्वो की पहली पसंद था।

नशे के कारोबार को भी झटका लगेगा

कई बार देखने में भी आया है कि 2000 का नकली नोट भी बाजार में पकड़ा गया है ऐसे में अब सरकार ने एक बार फिर नोटबंदी के बाद 2000 के नोट को लेकर के जो फैसला किया है उससे इस तरह के अवैध कारोबार पर रोक लगेगी। इससे सीमापार से चल रहे आतंकवाद की कमर टूटेगी और नशे के कारोबार को भी झटका लगेगा। भारतीय अर्थव्यवस्था में इससे बहुत बड़ा सुधार आएगा उन्होंने कहा कि इस तरह के कदम समय-समय पर उठाए जाते हैं तो देश की अर्थव्यवस्था को इसका काफी हद तक बड़ा फायदा मिलेगा। सरकार का यह कदम सराहनीय कदम है।समस्त देशवासियों को एक बार फिर सरकार का शुक्रिया अदा करना चाहिए।

यह भी पढ़ें : Rajvardhan Singh Parmar: राजवर्धन सिंह परमार ने खुद पर आतंकी हमले की आशंका जाहिर की

यह भी पढ़ें : Bareilly Court: बरेली कोर्ट ने खारिज कर दी मकतूल माफिया अतीक के भाई अशरफ के साले की अग्रिम जमानत याचिका

यह भी पढ़ें : Supreme Court Gets Two New Judges: सुप्रीम कोर्ट को मिले दो नए जज, जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्र और वी. विश्वनाथन को CJI ने दिलाई शपथ

Connect With Us : Twitter, Facebook 

Tags: