होम / UPPSC Staff Nurse Exam 2022 Postponed: UPPSC स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा की तिथि हुई स्थगित, जानिए

UPPSC Staff Nurse Exam 2022 Postponed: UPPSC स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा की तिथि हुई स्थगित, जानिए

• LAST UPDATED : July 17, 2022

इंडिया न्यूज,Uttar Pradesh(Uppsc Staff Nurse Exam 2022 Postponed): उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की ओर से यूपी स्टाफ नर्स (पुरुष) के 558 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली मुख्य लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। यूपीपीएससी की ओर से पहले इस भर्ती कि लिए परीक्षा का आयोजन 24 जुलाई 2022 को आयोजित किया गया था।

Uppsc Staff Nurse Exam 2022 Postponed

लेकिन अब यह परीक्षा स्थगित करके 4 अगस्त को आयोजित की जाएगी । वहीं जिन उम्मीदवारों ने स्टाफ नर्स (पुरुष) भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था,वे आधिकारिक अधिसूचना अब यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी जानकारी

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर आॅनलाइन आधिकारिक अधिसूचना जारी कर जानकारी दी गई कि उत्तर प्रदेश स्टाफ नर्स – मेल भर्ती के लिए 24 जुलाई, 2022 को निर्धारित मुख्य लिखित परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जा रहा है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यूपी स्टाफ नर्स मुख्य परीक्षा की नई तारीख की घोषणा भी कर दी है।

अगस्त में इस दिन इस समय होगी परीक्षा

यूपीपीएससी की ओर से बताया गया है कि स्टाफ नर्स – पुरुष भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा को 04 अगस्त, 2022 को आयोजन किया जाएगा। यह परीक्षा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के शिविर कार्यालय सेक्टर डी,अलीगंज,लखनऊ स्थित परीक्षा भवन के भूतल एवं प्रथम तल पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा तीन घंटे की अवधि की होगी। स्टाफ नर्स – पुरुष भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी।

स्टाफ नर्स के 558 पदों पर होनी है भर्ती

स्टाफ नर्स (पुरुष) के 558 पदों पर भर्ती होनी है। स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए पहली बार दो चरणों (प्रारंभिक और मुख्य) में परीक्षा आयोजित की जा रही है। प्रारंभिक परीक्षा 10 अप्रैल, 2022 को प्रयागराज एवं लखनऊ के 38 केंद्रों में आयोजित की गई थी। प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 30 मई को जारी किया गया था, जिसमें 1,025 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया गया था।

Uppsc Staff Nurse Exam 2022 Postponed

ये भी पढ़े: उत्तर Indian Navy Agniveer Recruitment 2022: भारतीय नौसेना में अग्निवीरों भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानिए कब से शुरू होंगे आवेदन

ये भी पढ़े: NGT Recruitment 2022: NGT में 27 पदों पर निकली भर्ती होगी, जानिए आवेदन तिथि

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox