Categories: Others

Water Supply Stopped Due to Damage Pipeline: पाइपलाइन को नुकसान पहुंचने से चंडीगढ़ के कई इलाकों में पानी की सप्लाई बंद

इंडिया न्यूज, Water Supply Stopped due to Damage Pipeline: सेक्टर 34 में एक अंडरकंस्ट्रक्शन में खुदाई के दौरान मुख्य पाइप लाइन को नुकसान होने से कई सेक्टरों में पानी की सप्लाई बंद रही। 32, 33, 34, 44, 45, 46, 47 और अन्य सहित दक्षिणी क्षेत्रों के एक बड़े हिस्से में या तो सुबह पानी की सप्लाई नहीं हुई। आखिरकार देर शाम कुछ हिस्सों में सप्लाई शुरू कर दी गई जबकि कुछ इलाकों में रिपोर्ट लिखे जाने तक परेशान स्थानवासियों को पानी नहीं मिला।

निवासियों को दैनिक कामों से जूझना पड़ा

कुछ क्षेत्रों में एमसी के पानी के टैंकरों की मांग करनी पड़ी क्योंकि परेशान निवासियों को अपने दैनिक कामों से जूझना पड़ा। सुबह पानी की सप्लाई नहीं थी। पानी की सप्लाई जो सुबह 7.30 बजे बंद थी शाम के 8 बजे तक फिर से शुरू नहीं की गई थी। एमसी 24×7 सप्लाई प्रदान करने की बात करते है।

आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष जगदीश सरपाल ने कहा

सेक्टर 33 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष जगदीश सरपाल ने कहा: चूंकि सप्लाई के बंद होने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, इसलिए निवासियों में भ्रम की स्थिति थी। सुबह करीब साढ़े पांच बजे सप्लाई बंद कर दी गई और रात आठ बजे सप्लाई फिर से शुरू कर दी गई। अधिकांश घरों में गंदे पानी की शिकायत है।

यह भी पढ़ें : Telangana: सिकंदराबाद के शोरूम में इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्ज करते समय लगी आग, आठ की मौत

पानी की सप्लाई करने वाली पाइप लाइन को नुकसान

सेक्टर 47-डी आरडब्ल्यूए की अध्यक्ष सुनीता शर्मा ने कहा: सुबह से कोई आपूर्ति नहीं हुई है। हम अधिकारियों को फोन करते रहे जिन्होंने हमें शाम तक इसे शुरू करने का आश्वासन दिया। नगर निगम के अधिकारियों के अनुसार सेक्टर 34 के मकान में तड़के करीब 2.30 बजे बेसमेंट के लिए खुदाई का काम चल रहा था जब जेसीबी मशीन ने जोन के विभिन्न सेक्टरों में पानी की सप्लाई करने वाली पाइप लाइन को नुकसान पहुंचा।

छह से आठ फीट गहरे खोदे गए प्लॉट क्षेत्र में पानी भर गया और फायर फिघ्टर्स को बुलाना पड़ा। गड्ढे से पानी निकलने के कारण सड़क पर कीचड़ भरा पानी जमा हो गया जिससे आस पास रहने वालों में हड़कंप मच गया।

बगल के मकान की नींव को खतरा

सुबह करीब 2.30 बजे सेक्टर 34 के एक मकान के बेसमेंट की खुदाई में लगी जेसीबी मशीन ने विभिन्न सेक्टरों में पानी की आपूर्ति करने वाली पाइपलाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया। 8 फुट गहरे खोदे गए भूखंड में पानी भर गया है और दमकलकर्मियों को बुलाया गया है। जैसे ही पानी बहता है सड़क पर कीचड़ भरा पानी जमा हो जाता है।

बेसमेंट के लिए खोदी गई जगह में पानी भर जाने से आसपास के मकान को खतरा हो गया है। आपदा मैनेजमेंट दल रात भर पानी को बाहर निकालने के लिए काम करते रहे और रेत के थैलों से इसकी नींव को चिकना करने का प्रयास करते रहे।

यह भी पढ़ें : Bharat Jodo Yatra Day 6 : केरल पदयात्रा में उमड़ी भारी भीड़

यह भी पढ़ें : Gyanvapi Masjid Shringar Gauri Case Update : केस सुनने लायक, ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले पर आगे भी सुनवाई जारी रहेगी : कोर्ट

Connect With Us: Twitter Facebook

Neha Dhiman

Share
Published by
Neha Dhiman

Recent Posts

Yogendra Yadav Statements : हरियाणा के रुझानों को लेकर योगेंद्र यादव का बड़ा बयान , कर दिए कई बड़े दावे

Yogendra Yadav Statements : हरियाणा के रुझानों को लेकर योगेंद्र यादव का बड़ा बयान ,…

6 mins ago

Haryana Election : हरियाणा में AAP पर ही चल गया झाडू, खाता तक नहीं खुलवा सकी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Election Results 2024 Updates : हरियाणा विधानसभा के चुनाव को लेकर…

15 mins ago

Haryana Crime: पोलिंग बूथ पर वोट डालने से रोका, फिर घर में घुसकर पीटा, जान से मारने की दी धमकी

Haryana Crime: पोलिंग बूथ पर वोट डालने से रोका, फिर घर में घुसकर पीटा, जान…

45 mins ago

Haryana Election 2024: हरियाणा की कालका सीट से शक्ति रानी शर्मा सबसे आगे, जानिए क्या हैं कांग्रेस के हाल ?

Haryana Election 2024: हरियाणा की कालका सीट से शक्ति रानी शर्मा सबसे आगे, जानिए क्या…

53 mins ago