Categories: Others

World Of Wonder चांद पर कुछ ऐसा मिला कि हैरान हो गए वैज्ञानिक

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।
World Of Wonder वैसे तो नित रोज कई ऐसे मामले आते हैं जिसे देख या सुन सभी असमंजस में पड़ जाते हैं कि यह सत्य है या असत्य। विश्व भर में अनेक वैज्ञानिक चांद पर पहुंचकर नई नई सर्च कर रहे हैं। अनेक वैज्ञानिक सदियों से चांद पर जीवन की तलाश में भी जुटे हुए हैं। लेकिन कई बार वैज्ञानिक चांद को लेकर हैरान करने वाले खुलासे भी करते रहे हैं। ऐसे ही कुछ तस्वीरे चांद से वैज्ञानिकों ने भेजी हैं, जिन्हें देखकर खुद वैज्ञानिक भी हैरान हो जाते हैं। बता दें कि चीन के एक रोवर ने चांद की सतह पर एक आकृति देखी जो काफी रहस्यमयी है। ये चीज सबसे दूर-दराज इलाके वॉन कार्मन क्रेटर के नजदीक नजर आई है।

झोपड़ी जैसी चीज दिखाई दी World Of Wonder

वैज्ञानिकों का कहना है कि ये चीज कुछ झोपड़ी जैसी दिखाई पड़ती है। ये चीज एक चौकोर आकृति है, जिसे रहस्यमयी झोपड़ी या एलियन की झोपड़ी भी कहा जा रहा है। तस्वीर में दिख रहा है ये आकृति क्या है जिसे चीन के वैज्ञानिक इस बात का पता लगाने में जुट गए हैं।

युतू-2 रोवर को मिली रहस्यमयी झोपड़ी World Of Wonder

युतु-2 नाम के एक चीनी रोवर ने इस रहस्यमयी एलियन की झोपड़ी को खोजा है। चीन ने रोवर युतु-2 को चांद मिशन पर भेजा है। इस रहस्यमयी चीज को देखने के बाद चीन के वैज्ञानिक अपने रोवर को उस आकृति के पास ले जाने से डर रहे हैं। वैज्ञानिकों ने भी इस रहस्यमयी चीज पर आश्चर्य जताया है।

आकृति तक पहुंचने में लगेंगे 3 माह World Of Wonder

चाइना नेशनल स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन के वैज्ञानिकों का कहना है कि युतु-2 रोवर को उस आकृति के करीब ले जाने में करीब 2-3 महीने लग जाएंगे, क्योंकि युतु-2 रोवर की गति बेहद धीमी है। साथ ही यह इलाका काफी ज्यादा पथरीला है। एक और बात ये है कि जिस तरफ ये रहस्यमयी एलियन झोपड़ी है, वहां पर सूरज की रोशनी सीधे नहीं आती, इसलिए रोवर के बंद होने की भी आशंका है।

Read More : Air Crash History जानें कितनी हस्तियां अभी तक जान गवा चुकीं

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना रोड शो

Haryana-AAP: हरियाणा चुनाव में आज से दिखेगा केजरीवाल का कमाल, यहाँ से शुरू करेंगे अपना…

51 mins ago

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

1 hour ago