होम / Agriculture Office: कांग्रेस के बड़े नेता नहीं थे मौजूद, विधायक गोकुल सेतिया किसानों संग खुद पहुंचे कार्यालय

Agriculture Office: कांग्रेस के बड़े नेता नहीं थे मौजूद, विधायक गोकुल सेतिया किसानों संग खुद पहुंचे कार्यालय

• LAST UPDATED : October 21, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Agriculture Office: सिरसा के विधायक गोकुल सेतिया ने किसानों को खाद की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अपनी आवाज उठाई है। उन्होंने बताया कि विभिन्न सोसायटियों और खरीद केंद्रों के माध्यम से अब तक 16,000 मीट्रिक टन खाद का वितरण किया जा चुका है। इस पर कृषि विभाग के अधिकारियों ने उन्हें पूरी रिपोर्ट दी है। सेतिया ने अधिकारियों से यह भी मांग की है कि कितने किसानों को खाद मिली है, उसकी सूची उन्हें प्रदान की जाए, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कोई किसान वंचित न रहे।

कांग्रेस के नेताओं से की अपील

रविवार को विधायक गोकुल सेतिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस के अन्य विधायकों और नेताओं से अपील की थी कि वे कृषि विभाग के अधिकारियों के घेराव में उनका साथ दें, लेकिन सोमवार को वे केवल कुछ किसानों के साथ ही कृषि विभाग के कार्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने उप निदेशक डॉ. सुखदेव कंबोज से मुलाकात की।

CM Saini: ‘जो अफसर पराली जलाने से नहीं रोकेगा…’, सीएम सैनी का सख्त एक्शन मोड

डॉ. कंबोज ने मौजूदा खाद वितरण व्यवस्था के बारे में जानकारी दी और बताया कि किसानों को डीएपी के साथ-साथ एनपीके और एनपी खाद भी उपलब्ध कराई जा रही है, जो सरसों और आलू की बुवाई के लिए अधिक उपयुक्त है। उन्होंने किसानों से अनुरोध किया कि वे डीएपी के बजाय इन उर्वरकों का भी इस्तेमाल करें ताकि उनकी उपयोगिता का पता चले।

मुख्य उद्देश्य ब्लैक मार्केटिंग की रोक

विधायक सेतिया ने किसानों के हितों की सुरक्षा के लिए उपायुक्त द्वारा गठित विशेष टास्क फोर्स की सराहना की, जिसका उद्देश्य ब्लैक मार्केटिंग को रोकना है। उन्होंने यह भी जोर दिया कि किसानों को निष्पक्षता से खाद मिलनी चाहिए और किसी भी प्रकार की धांधली नहीं होनी चाहिए। उनका कहना था कि सरकार का प्रयास है कि सभी किसानों को समय पर और सही मात्रा में खाद मिले, जिससे उन्हें खेती में कोई समस्या न हो।

Haryana Crime: कुरुक्षेत्र में हुई खौफनाक वारदात, अनाज मंडी में Commission Agent को गोली मार कर उतारा मौत के घाट