होम / Anil Vij: मंत्री बनते ही एक्शन में आए अनिल विज, पहले दिन गायब अधिकारियों को लगाई फटकार

Anil Vij: मंत्री बनते ही एक्शन में आए अनिल विज, पहले दिन गायब अधिकारियों को लगाई फटकार

• LAST UPDATED : October 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Anil Vij: हरियाणा में नायब सिंह सैनी की सरकार ने हाल ही में नए मंत्रियों की नियुक्ति की है, जिसमें अनिल विज को एक महत्वपूर्ण मंत्रालय सौंपा गया है। गुरुवार शाम को अंबाला कैंट में हुई एक बैठक में अनिल विज ने कुछ वरिष्ठ अधिकारियों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताई। यह बैठक उनके शपथ ग्रहण समारोह के बाद आयोजित की गई थी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई केंद्रीय मंत्रियों की उपस्थिति भी रही।

कई महत्वपूर्ण अधिकारी नहीं थे मौजूद

सर्किट हाउस में आयोजित इस बैठक में, विज ने देखा कि कई महत्वपूर्ण अधिकारी, जैसे उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक, मौजूद नहीं थे। इस पर उन्होंने अधिकारियों को सख्त संदेश दिया कि ऐसी बैठकें केवल उपस्थित अधिकारियों के लिए होती हैं। उन्होंने बैठक को रद्द करते हुए एडीसी और एसडीएम से कहा कि वह वरिष्ठ अधिकारियों की अनुपस्थिति के कारणों की जानकारी जुटाएंगे।

Krishan Bedi: ‘पार्टी सभी तय कामों को पूरा करेगी…’, शपथ ग्रहण के बाद कृष्ण बेदी का बड़ा बयान

नए मंत्रियों में कृष्ण लाल पंवार, राव नरबीर सिंह, महिपाल ढांडा, विपुल गोयल, डॉ. अरविंद कुमार शर्मा, श्याम सिंह राणा, रणबीर गंगवा, कृष्ण कुमार बेदी, श्रुति चौधरी और आरती सिंह राव शामिल हैं। इसके साथ ही, राजेश नागर और गौरव गौतम को राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में नियुक्त किया गया है।

कार्यभार संभालते ही अधिकारियों पर जोर

इस घटना से यह स्पष्ट होता है कि अनिल विज ने अपने मंत्रालय का कार्यभार संभालते ही अधिकारियों की जवाबदेही पर जोर दिया है। उनका यह कदम प्रशासन में अनुशासन लाने और कामकाजी संस्कृति को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण है। आने वाले समय में देखना होगा कि वे अपने कार्यकाल में और क्या सुधार लाते हैं।

Haryana Weather Update : एक अच्छी बारिश से बदलेगा हरियाणा का मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट