होम / Ashok Gehlot: ‘इस हार को बहुत…’, हरियाणा के चुनावी नतीजों पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान

Ashok Gehlot: ‘इस हार को बहुत…’, हरियाणा के चुनावी नतीजों पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान

• LAST UPDATED : October 10, 2024

महिमा कटारिया, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Ashok Gehlot: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार ने पार्टी को गहरे सदमे में डाल दिया है। कांग्रेस को उम्मीद थी कि 10 साल बाद राज्य में सत्ता में वापसी होगी, लेकिन नतीजों ने सभी को चौंका दिया।

कांग्रेस की हार पर बोले अशोक गेहलोत

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और हरियाणा चुनाव के सीनियर पर्यवेक्षक अशोक गहलोत ने कहा कि इस हार को गंभीरता से लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में यह चर्चा थी कि कांग्रेस जीतने वाली है, लेकिन विपरीत परिणाम सामने आए। गहलोत ने दिल्ली में एक बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, “इस हार को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है।

Haryana Assembly Polls: ‘हरियाणा में कांग्रेस की हार के जिम्मेदार…’, मोहन लाल बड़ौली का किस पर निशाना

मीडिया, एग्जिट पोल और आम जनता ने सभी ने कहा था कि कांग्रेस की सरकार बनेगी। फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि परिणाम उलटे आ गए?” उन्होंने यह भी कहा कि यह स्पष्ट करना आवश्यक है कि क्यों कार्यकर्ताओं और आम जनता के मन में आशंकाएं हैं। उन्होंने बैठक में चर्चा के बाद कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।

इन कारणों का किया जिक्र

केसी वेणुगोपाल ने बताया कि फॉलो-अप किस प्रकार किया जाएगा। गहलोत ने यह भी कहा कि ईवीएम या अन्य कारणों की वजह से नतीजे उलटे आ सकते हैं। उन्होंने चुनाव आयोग से मुलाकात कर अपनी आशंकाओं को दूर करने की मांग की है और लिखित ज्ञापन भी दिया है। हालांकि, इस बैठक में भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष उदयभान की अनुपस्थिति रही, जिनमें से उदयभान विधायकी का चुनाव भी हार गए हैं। गहलोत का कहना था कि पार्टी को इस हार से सीख लेकर आगे बढ़ने की जरूरत है, ताकि भविष्य में ऐसी स्थिति से बचा जा सके।

Nikshay Poshan Yojana: हरियाणा वालों के लिए अच्छी खबर! अब केंद्र सरकार रोगियों को देगी 1000 रुपये, जानें डिटेल्स

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox