Politics

Selja’s Barwala Road Show : भावी मुख्यमंत्री कुमारी सैलजा के नारों से गूंज उठा बरवाला

  • भाजपा ने छले किसान-कमेरे, एमएसपी दिया न घर : कुमारी सैलजा
  • गरीबों को घर देना भी साबित हुआ जुमला, एससी छात्रों की छात्रवृत्ति रोकी
  • युवा रोजगार के लिए जमीन-जायदाद बेच देश छोड़ने को हो रहे मजबूर
  • बरवाला रोड शो में उमड़ा अपार जनसमूह, भीड़ देख गदगद दिखाई दी सैलजा
  • सैलजा के स्वागत में उमड़े कार्यकर्ता, महिलाओं में दिखा भारी उत्साह

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Selja’s Barwala Road Show : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा से लोकसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि 10 साल से प्रदेश की सत्ता में बैठी भाजपा सरकार ने प्रदेश के किसान व कमेरे के साथ छल किया है। न तो किसान को वादे के मुताबिक एमएसपी ही दिलाया गया और न ही न ही गरीबों को घर मुहैया कराने का वादा पूरा किया। एससी परिवारों के छात्रों की छात्रवृत्ति तक को रोक दिया। युवा रोजगार के लिए जमीन-जायदाद बेच कर गलत तरीके से देश छोड़ने के लिए मजबूर हो रहे हैं। नशे के कारोबार पर अंकुश नहीं है, पूरी की पूरी पीढ़ी को खत्म करने की साजिश चल रही है।

Selja’s Barwala Road Show : जय किसान जय जवान के नारे के साथ उन्हें हल भेंट किया

वे शुक्रवार को कांग्रेस यात्रा के बरवाला पहुंचने पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रही थीं। यात्रा की शुरुआत विशाल योगा आश्रम से हुई, जिसका समापन अग्रसेन चौक पर हुआ। शहर के लोगों ने यात्रा व इसमें शामिल नेताओं का जगह-जगह स्वागत करते हुए फूल बरसाए। बरवाला रोड शो में अपार जनसमूह उमड़ा, भीड़ देखकर सैलजा गदगद दिखाई दी और हाथ उठाकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन करती रही। जय किसान जय जवान के नारे के साथ उन्हें हल भेंट किया, तो किसी ने फूलाहार पहनाया।

Selja’s Barwala Road Show

ये नेता रहे मौजूद

रोड शो के दौरान वाहन पर सवार कुमारी सैलजा पर पुष्पवर्षा होती रही, उनका अभूतपूर्व स्वागत करने पूरा बरवाला हलका उमड़ा हुआ था। कुमारी सैलजा के स्वागत में उमड़े कार्यकर्ता, महिलाओं में भारी उत्साह दिखा तो कार्यकर्ता भावी मुख्यमंत्री कुमारी सैलजा के नारे लगा रहे थे। इस मौके पर उनके साथ रोड शो के आयोजक कृष्ण सातरोड, विधायक रेणुबाला, पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी,  पूर्व विधायक राजरानी पूनम,  पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, डा. अजय चौधरी,  अधिवक्ता लाल बहादुर खोवाल,  भूपेंद्र सिंह गंगवा,  बाला देवी खेदड, बलकार सिंह, नवीन केडिया, वीरभान मेहता, राजेश चाडीवाल, धर्मपाल गुप्ता, विद्या रानी दनौदा, राजेश अंबरसर आदि मौजूद थे।

नौजवानों को नौकरी देंगे

इस मौके पर कुमारी सैलजा ने कहा कि जब 10 साल पहले देश-प्रदेश में भाजपा का शासन बना तो लोगों के मन में उम्मीद जगी कि ये देश-प्रदेश की दिशा और दशा बदल देंगे। मोदी ने कहा था कि खाद, बीज, बिजली, जमीन का किराया फसल की कीमत में जोड़कर उस पर 50 प्रतिशत मुनाफा किसान को देंगे। फिर कहा 2022 तक हरियाणा के किसान की आय दोगुनी हो जाएगी। एक-एक मजदूर के घर में रोजगार देंगे। नौजवानों को नौकरी देंगे। कुमारी सैलजा ने कहा कि इन्होंने सबसे बड़ा हमला फसल पैदा करने वाले किसान के हक पर बोला। लाखों किसान दिल्ली बॉर्डर पर दिल्ली में बैठे प्रधानमंत्री से न्याय मांगने के लिए एक साल से अधिक समय तक धरने पर बैठे रहे।

उद्योगपतियों को किसान की जमीन का मालिक बनाने का षड्यंत्र रचा जा रहा था

प्रदेश की भाजपा सरकार ने उनके रास्ते में सीमेंट के बेरिगेड रखवा दिए, तोप-बंदूक के साथ पुलिस तैनात कर दी, सड़क पर दीवारें चिनवा दी। कहने लगे किसान पीएम से मिलने नहीं जा सकते। कुमारी सैलजा ने कहा कि शांतिप्रिय किसान वहीं धरने पर बैठ गए। एक साल से अधिक धरना चला, क्योंकि देश के मुट्ठी भर उद्योगपतियों को किसान की जमीन का मालिक बनाने का षड्यंत्र रचा जा रहा था।

हर रोज किसी न किसी गांव में किसान का शव आता था। 700 से ज्यादा ने शहादत दे दी। आरएसएस, भाजपा, मोदी और उनके केंद्रीय व प्रांतीय मंत्री किसानों को नक्सलवादी, उग्रवादी, मवाली और गुंडे कहते रहे। लेकिन, अंतत: किसान ताकत के आगे दिल्ली व हरियाणा की सरकार को झुकना पड़ा, तीन काले कानून वापस लेने पड़े। परन्तु, यहां भी कानून बनाकर एमएसपी की गारंटी देने की झूठ बोलकर धरना हटवा दिया।

Selja’s Barwala Road Show

गरीब-कमेरे की सुध लेने के लिए इन्होंने कुछ नहीं किया

कुमारी सैलजा ने कहा कि 75 साल में यह देश की पहली सरकार है, जिसने खेती पर टैक्स लगा दिया। खाद, कीटनाशक दवा, ट्रैक्टर, खेती उपकरणों पर जीएसटी लगा दिया। डीजल को 56 रुपये प्रति लीटर से 90 पर पहुंचा दिया। पेट्रोल को 71 रुपये प्रति लीटर से 100 पार करवा दिया। 25 लाख करोड़ रुपये एक झटके में जनता की जेब से निकाल लिए।

जबकि, 44 लाख करोड़ रुपया पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगाकर जनता से वसूल कर लिया। कुमारी सैलजा ने कहा कि गरीब-कमेरे की सुध लेने के लिए इन्होंने कुछ नहीं किया। सरकारी स्कूलों व संस्थानों में पढ़ने वाले अनुसूचित जाति के परिवारों के बच्चों को मिलने वाली छात्रवृत्ति को ही बंद कर दिया। इनका मकसद गरीबों के बच्चों को पढ़ाई से रोकना है, ताकि वे अपने पैरों पर खड़े न हो सके, पढ़-लिखकर अपना हक न मांग सकें।

”एक माह पसीना बहाना है,  कांग्रेस को सत्ता में लाना है”

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि जो मेहनत लोकसभा चुनाव में की गई थी उससे अधिक मेहनत करनी है एक माह बाकी है, एक माह पसीना बहाना है, घर घर तक राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे का संदेश पहुंचाना है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि एक बात ध्यान में रखना कि सत्ता भी बदलनी है और व्यवस्था भी बदलनी है। एक माह चुप हीं बैठना है, चुनावी बयार कांग्रेस के  पक्ष में है और जनता भी कांग्रेस के साथ खड़ी है बस आपको जनता के साथ रहना है। जनता वोट की चोट से भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी।

गुणी, काबिल, शिक्षित बच्चों को नौकरी नहीं:  कुमारी सैलजा

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने सबसे बड़ा हमला हमारे बच्चों पर बोला। वे गुणी, काबिल, शिक्षित हैं, लेकिन उनके लिए नौकरी नहीं है। नौकरियों के 47 पेपर लीक हो चुके। पेपर मंडी में बोली लगकर बिकते हैं। एचपीएससी का नाम हरियाणा हेराफेरी सर्विस कमीशन तो एचएसएससी का नाम हरियाणा सर्विस सेल काउंटर हो चुका है। इनके दफ्तरों से करोड़ों रुपयों से भरे सूटकेस मिल रहे हैं। नौकरी न मिलने से आहत बच्चे डोंकी रूट से विदेश जा रहे हैं। कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने में विफल रही, इसलिए ही हमारे बच्चे, यूक्रेन-रूस युद्ध में जान गंवा रहे हैं। केंद्र सरकार ने फौज को ही ठेके पर करने का विश्वव्यापी रिकॉर्ड बना लिया है। 4 साल बाद जब ये बच्चे सेना से घर आएंगे तो क्या करेंगे, यह सोच कर हर कोई चिंतित है।

Haryana Big Breaking : मैं करनाल से ही लड़ूंगा चुनाव  : सीएम नायब सिंह सैनी

Anil Vij’s Big Statement : भाजपा की 55 नाम की लिस्ट चुनाव जीतों की लिस्ट 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

5 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago