होम / Bhupendra Hooda: ‘नए स्पीकर महोदय…’ विधानसभा सत्र के पहले दिन ही भूपेंद्र हुड्डा की ऐसी Request

Bhupendra Hooda: ‘नए स्पीकर महोदय…’ विधानसभा सत्र के पहले दिन ही भूपेंद्र हुड्डा की ऐसी Request

• LAST UPDATED : October 25, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhupendra Hooda: हरियाणा विधानसभा का नया सत्र आज से शुरू हो गया, जिसमें रघुवीर कादियान को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया। इस सत्र की कार्यवाही सुबह 11 बजे राष्ट्रगान के साथ आरंभ हुई।

सभी ने ग्रहण की शपथ

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने रघुवीर कादियान को प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई, जिसके बाद कादियान ने सभी विधायकों को शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने लाडवा सीट से विधायक पद की शपथ ली, इसके बाद उनके 13 मंत्रियों और कांग्रेस व इनेलो के विधायकों ने भी शपथ ग्रहण किया।

Migrant Worker: गौमांस खाने के शक में हुई थी प्रवासी मजदूर की हत्या, अब लैब रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

सत्र के पहले दिन ही विधानसभा में गर्मागर्म बहस भी हुई। जब नए स्पीकर हरविंदर कल्याण के नाम का ऐलान किया गया, तब अनिल विज और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच तीखी बहस हुई। अनिल विज ने कहा कि आपकी सरकार ने जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकामयाबी पाई है।

हुड्डा का नए स्पीकर से अनुरोध

इस पर हुड्डा ने कहा कि वे पहले दिन विवाद नहीं चाहते और यह तरीका सही नहीं है। उन्होंने नए स्पीकर से अनुरोध किया कि वे सदन के शांति और अनुशासन को बनाए रखने के लिए विशेष ध्यान दें, खासकर अनिल विज और महीपाल ढांडा जैसे सदस्यों को। यह सत्र राजनीतिक गतिविधियों से भरा हुआ प्रतीत हो रहा है, और अब सभी की नजरें इस पर होंगी कि यह सत्र किस दिशा में आगे बढ़ता है। हरियाणा की राजनीति में यह सत्र महत्वपूर्ण बदलावों और चर्चाओं का गवाह बनेगा।

Haryana Crime: पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर फौजी ने उठाया बड़ा कदम, इन अधिकारियों पर लगाया बड़ा आरोप