होम / Bhupinder Hooda: ‘रॉबर्ट वाड्रा को जमीन देने का सुबूत दिखा दें…’, BJP को किसने दी खुली चुनौती

Bhupinder Hooda: ‘रॉबर्ट वाड्रा को जमीन देने का सुबूत दिखा दें…’, BJP को किसने दी खुली चुनौती

• LAST UPDATED : October 4, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhupinder Hooda: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी उनके द्वारा रॉबर्ट वाड्रा को जमीन देने का कोई ठोस सबूत पेश कर दे, तो वह राजनीति छोड़ देंगे।

भूपिंदर हुड्डा ने बीजेपी पर लगाए आरोप

करनाल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए हुड्डा ने केएमपी जमीन अधिग्रहण का उदाहरण देते हुए बताया कि बीजेपी किसानों को केवल 140 करोड़ रुपए मुआवजा दे रही थी, जबकि उनकी सरकार ने उसी जमीन के लिए 640 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया था। हुड्डा ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उन्होंने 10 वर्षों तक लाठी और गोलियों की सरकार चलाई और इस दौरान 78 लोग पुलिस की गोली से मारे गए।

Haryana Election 2024: हरियाणा में कल होगा मतदान, सीमा पर सख्ती बनी, पुलिस हर जगह तैनात

उन्होंने पंचकूला में डेरा प्रकरण के दौरान 40 लोगों की मौत का भी जिक्र किया, जिसमें अधिकतर दलित थे। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय ने भी पुलिस फायरिंग में हुई मौतों पर सवाल उठाए, लेकिन बीजेपी ने इसका कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान किसान हितैषी भूमि अधिग्रहण नीति लागू की गई थी, जबकि बीजेपी ने किसानों के साथ धोखा किया। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने नियम बनाए थे कि जमीन अधिग्रहण पर 33 साल रायल्टी दी जाएगी, लेकिन बीजेपी ने उसे भी नहीं दिया।

अपने सरकार के कामों का बखान

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों को रातों-रात करोड़पति बनाने का काम किया था और बीजेपी ने मेरठ से राजस्थान जाने वाले नेशनल हाईवे को रद्द कर दिया। इसके अलावा, दादूपुर नलवी परियोजना को भी बंद कर दिया, जिससे यह स्पष्ट होता है कि बीजेपी किसानों को उचित मुआवजा नहीं देना चाहती।

Dharm Singh Chokkar: गिरफ्तार बेटा काट रहा था मौज, अब पिता पर ED ने लिया एक्शन तो बोले ‘नोटिस नहीं मिला’

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox