Politics

Kumari Selja: ‘भाजपा सरकार की लापरवाही…’, डेंगू के बढ़ते आंकड़ों पर कुमारी सैलजा का बड़ा बयान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kumari Selja: सिरसा से लोकसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा है कि प्रदेश में डेंगू और अन्य बुखारों के बढ़ते मामलों के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने डेंगू की संभावनाओं को भांपने के बावजूद फॉगिंग का कार्य नहीं किया और लोगों में जागरूकता फैलाने का कोई प्रयास नहीं किया। नतीजतन, लोग निजी अस्पतालों में इलाज के लिए जा रहे हैं, जबकि सरकार को चाहिए कि वह इन बुखारों के मरीजों का निशुल्क इलाज सुनिश्चित करे।

बीजेपी पर साधा निशाना

कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार को जनता के स्वास्थ्य की चिंता नहीं है। स्वास्थ्य विभाग में लगातार लापरवाही की खबरें सामने आ रही हैं, लेकिन सुधार के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने सवाल उठाया कि जब डेंगू और मलेरिया का सीजन हर साल आता है, तो फिर सरकार ने पहले से तैयारी क्यों नहीं की। न तो फॉगिंग करवाई गई और न ही संवेदनशील क्षेत्रों में मच्छरदानी वितरित की गई। सरकारी अस्पतालों में भी डेंगू मरीजों के लिए समुचित उपचार की व्यवस्था नहीं की गई।

Medical Staff: एम्बुलेंस चालकों को नहीं मिलेगी छुट्टी, रहना होगा 24 घंटे अलर्ट, क्या है कोई खास कारण?

उन्होंने प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि लैब, पैरा मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरों के हजारों पद खाली हैं, और इनमें से कई पदों पर भर्ती प्रक्रिया भी शुरू नहीं की गई। कुमारी सैलजा ने कहा कि पीजीआई रोहतक में डॉक्टरों के 45 प्रतिशत पद खाली हैं, जिससे मरीजों को बेहतर इलाज मिलने में कठिनाई हो रही है।

अब तक इतने बढ़ गए आंकड़े

प्रदेश में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़कर 2734 हो चुकी है, विशेष रूप से हिसार और पंचकूला में ज्यादा मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार, हिसार में 257 और पंचकूला में 981 मरीज मिले हैं, फिर भी अधिकांश जिलों में फॉगिंग का कार्य नहीं शुरू किया गया है। कुमारी सैलजा ने इस लापरवाही के लिए अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

Kalka Assembly: सांसद कार्तिके शर्मा और कालका विधायक शक्ति रानी शर्मा की अहम बैठक, करेंगे इन मुद्दों पर चर्चा

Shruti Chaudhary

Share
Published by
Shruti Chaudhary

Recent Posts

CM Nayab Saini : फिट इंडिया बना जन आंदोलन, मैराथन में मुख्यमंत्री ने युवाओं को नशे से दूर रहने की दिलाई शपथ

रविवार को ऐतिहासिक नगरी पानीपत में दौड़ा शहर, बूढ़े, युवा, दिव्यांग भी दौड़ते आए नजर…

1 hour ago

Shri Shri Ravi Shankar : फिजी गणराज्य ने भारत के इन संत को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से नवाज़ा 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Shri Shri Ravi Shankar : हरियाणा स्टेट मीडिया कोऑर्डिनेटर कुसुम धीमान…

2 hours ago