होम / CM Saini’s Action: दिवाली के बाद क्या हरियाणा में होगा बड़ा बदलाव? चुनाव में गड़बड़ी कराने वालों की बन रही लिस्ट!

CM Saini’s Action: दिवाली के बाद क्या हरियाणा में होगा बड़ा बदलाव? चुनाव में गड़बड़ी कराने वालों की बन रही लिस्ट!

• LAST UPDATED : October 27, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Saini’s Action: हरियाणा की ब्यूरोकेसी में दिवाली के बाद महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी इस बदलाव के लिए अधिकारियों की एक सूची तैयार करवा रहे हैं। ऐसी खबरें हैं कि विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सैनी सरकार जल्द ही कार्रवाई कर सकती है, जिसका आरंभ जिलों के एसपी और डीसी के ट्रांसफर से होगा।

सरकार बना रही अधिकारियों की लिस्ट

हालांकि, इस संबंध में अभी तक सरकार की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ऐसे अधिकारियों की सूची बना रहे हैं जिन पर विधानसभा चुनाव के दौरान शिकायतें मिली थीं और जो दूसरे दलों के नेताओं को लाभ पहुंचाने के आरोपों का सामना कर रहे हैं। विधायकों और जिलाध्यक्षों ने भी सैनी सरकार को ऐसे अधिकारियों की रिपोर्ट प्रदान की है, जिसमें कई जिलों के डीसी, एसपी, एसडीएम और डीएसपी रैंक के अधिकारी शामिल हैं।

CM Saini: ‘दौड़ेगा हरियाणा, जीतेगा हरियाणा’, ऐतिहासिक मैराथन के आयोजन में सीएम सैनी ने दिखाई हरी झंडी

क्यों हो सकता है अधिकारियों में बदलाव?

इस बदलाव का एक और कारण 31 अक्टूबर को मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद का रिटायर होना है। उनके जाने के बाद अफसरशाही में बदलाव की संभावनाएं और बढ़ गई हैं। गौरतलब है कि 5 अक्टूबर को प्रदेश में 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए थे, जिसमें बीजेपी ने 48 सीटें जीतकर तीसरी बार सरकार बनाई।

दूसरी ओर, कांग्रेस 37 सीटों पर ही सीमित रह गई। चुनाव के दौरान कुछ अधिकारियों पर गड़बड़ी के आरोप लगे हैं, जिसे देखते हुए सरकार के इस फैसले को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इससे यह भी संकेत मिलता है कि सैनी सरकार अपने प्रशासन को और अधिक सक्रिय और जवाबदेह बनाने की दिशा में कदम उठा रही है।

Firecracker Blast: गंधक पोटाश से युवक बना रहा था पटाखा, हुआ बड़ा ब्लास्ट, जानें पूरा मामला