होम / First Cabinet Meeting: सैनी सरकार की आज पहली कैबिनेट मीटिंग, किए जा सकते है कई बड़े फैसले

First Cabinet Meeting: सैनी सरकार की आज पहली कैबिनेट मीटिंग, किए जा सकते है कई बड़े फैसले

• LAST UPDATED : October 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), First Cabinet Meeting: हरियाणा मंत्रिमंडल की नई टीम आज अपनी पहली कैबिनेट बैठक में जुटने जा रही है। यह बैठक सुबह 11 बजे सचिवालय में होगी और नायब सिंह सैनी के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत के साथ यह पहली बैठक है। इस महत्वपूर्ण मीटिंग में सभी 13 मंत्री शामिल होंगे, जहां कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने की उम्मीद है।

प्रोटेम स्पीकर का होगा चुनाव

बैठक में सबसे पहले प्रोटेम स्पीकर का चुनाव होगा, जो विधानसभा के सभी नए सदस्यों को शपथ दिलाएगा। इसके बाद विधानसभा सत्र की तारीखों और अन्य प्रक्रियाओं पर चर्चा की जाएगी। नए सदस्यों की शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी के साथ ही मंत्रियों के विभागों का बंटवारा भी इस बैठक में किया जा सकता है।

Haryana Congress: कांग्रेस पार्टी की प्लानिंग शुरू , क्या हरियाणा में दलित या जाट समाज से होगा नेता प्रतिपक्ष?

मंत्रियों के लिए यह एक नया कार्यकाल होगा, जिसमें उन्हें अपने-अपने विभागों की जिम्मेदारी संभालनी है। माना जा रहा है कि हरविंद्र कल्याण, जो लगातार तीसरी बार घरौंडा से जीतकर आए हैं, को विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामित किया जा सकता है। वहीं, डिप्टी स्पीकर के लिए रामकुमार गौतम का नाम भी चर्चा में है।

कल से सभी मंत्री संभालेंगे कार्यभार

इस बैठक का उद्देश्य न केवल नए मंत्रियों के कामकाज की शुरुआत करना है, बल्कि सरकार की प्राथमिकताओं और योजनाओं पर भी विचार करना है। सभी मंत्री कल से सचिवालय में अपने-अपने कार्यालयों में बैठकर अपने विभागों का कार्यभार संभालेंगे। नए मंत्रिमंडल की यह पहली बैठक हरियाणा की राजनीति में नई दिशा तय करने का एक अवसर प्रदान करेगी, जिससे यह स्पष्ट होगा कि सैनी सरकार किन मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगी और किस प्रकार के विकास कार्यों को प्राथमिकता देगी।

Ajay Yadav Resignation: राहुल गाँधी से मुलाकात के बाद अजय यादव ने क्यों दिया इस्तीफा? सामने खुल कर आई बड़ी वजह