होम / Haryana Assembly: करनाल पहुंचने पर हरविंद्र कल्याण का जोरदार स्वागत, सभी कार्यकर्ताओं का किया धन्यवाद

Haryana Assembly: करनाल पहुंचने पर हरविंद्र कल्याण का जोरदार स्वागत, सभी कार्यकर्ताओं का किया धन्यवाद

• LAST UPDATED : October 27, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly: हरियाणा विधानसभा के नए अध्यक्ष हरविंद्र कल्याण ने रविवार को करनाल पहुंचकर अपने पहले दौरे की शुरुआत की। विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद यह उनका पहला सार्वजनिक कार्यक्रम था, जिसमें समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया। विभिन्न स्थानों पर बड़े जनसमूह ने उन्हें पुष्पगुच्छ देकर अभिनंदन किया। इस मौके पर आतिशबाजी और ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न मनाया गया, जिसमें हरविंद्र कल्याण ने हाथ जोड़कर सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।

तीसरी बार घरौंडा सीट से जीतें

हरविंद्र कल्याण ने अपनी राजनीतिक यात्रा में लगातार तीसरी बार घरौंडा सीट से जीत हासिल की है। 2005 में उन्होंने कांग्रेस से राजनीति में कदम रखा था, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने बसपा के माध्यम से 2009 में चुनाव लड़ा, लेकिन हार का सामना किया। 2014 में भाजपा में शामिल होने के बाद उन्हें घरौंडा से उम्मीदवार बनाया गया, जहां उन्होंने जीत दर्ज की। 2019 में भी उन्होंने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा।

Road Accident: भीषण हादसा! यात्रियों से भरी बस की ट्रक से टक्कर, दिल्ली एयरपोर्ट जाते समय हुआ हादसा

करनाल की पांचों विधानसभा सीटों पर भाजपा ने विजय प्राप्त की थी, लेकिन मंत्री मंडल में जिले को स्थान नहीं मिलने से चर्चा थी कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए करनाल से कोई उम्मीदवार चुना जाएगा। हरविंद्र कल्याण का नाम इस पद के लिए सबसे आगे था, जिसका फायदा उन्हें मनोहर लाल खट्टर से निकटता के कारण मिला।

सभी विधायकों ने किया समर्थन

हाल ही में हुई विधानसभा सत्र में उनके नाम का प्रस्ताव रखा गया, जिसे सभी विधायकों ने समर्थन दिया, और इस प्रकार वह सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुने गए। इस दौरे के दौरान, हरविंद्र कल्याण ने कल सुबह 11 बजे लघु सचिवालय में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक का भी ऐलान किया है, जिससे कार्यकर्ताओं के साथ उनके संवाद को बढ़ावा मिलेगा।

Haryana Crime: साइबर ठगों का गिरोह हो गया सक्रिय! व्यक्ति को दी धमकी…ठगे 6.64 लाख रुपए