होम / Haryana Assembly Election: हरियाणा चुनाव में AAP ने जारी की 20 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें कौन-कौन सा नाम शामिल

Haryana Assembly Election: हरियाणा चुनाव में AAP ने जारी की 20 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें कौन-कौन सा नाम शामिल

• LAST UPDATED : September 9, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election: आप ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। और ऐसा एलान तब किया गया है, जब सारे राजनितिक गलियारों में आप की कांग्रेस के साथ गठबंधन की चर्चा जारी थी।

AAP Candidate 1st List : आप ने 20 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट की जारी

आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन को लेकर बातचीत में विफलता का कारण अब स्पष्ट हो चुका है। सूत्रों के अनुसार, आम आदमी पार्टी ने डबल डिजिट सीटें, यानी 10 या उससे अधिक सीटों की मांग की थी, जबकि कांग्रेस केवल 3 सीटों से अधिक देने को तैयार नहीं थी। इस मतभेद के चलते दोनों पार्टियों के बीच समझौता नहीं हो सका।

इस बीच, AAP के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने स्पष्ट किया है कि अगर शाम तक समझौता नहीं होता, तो उनकी पार्टी सभी 90 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर देगी। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है, जबकि मतदान 5 अक्टूबर को होगा।

11 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

AAP ने कांग्रेस द्वारा पहले ही घोषित की गई 11 सीटों पर भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इन सीटों में उचाना कलां से पवन फौजी, मेहम से विकास नेहरा, बादशाहपुर से बीर सिंह सरपंच, नारायणगढ से गुरपाल सिंह, समालखा से बिट्टू पहलवान, दाबवली से कुलदीप गदराना, रोहतक से बिजेंद्र हुड्डा, बहादुरगढ से कुलदीप चिकारा, बादली से रणबीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलावत, और महेन्द्रगढ से मनीष यादव शामिल हैं।

कांग्रेस की ओर से इन सीटों पर पहले ही उम्मीदवार घोषित किए जा चुके थे, लेकिन AAP ने इन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतार कर चुनावी चुनौती को और बढ़ा दिया है। यह कदम कांग्रेस के लिए एक चुनौती पेश करता है और आगामी चुनावी परिदृश्य को और भी दिलचस्प बना देता है।

Haryana Assembly Election: हरियाणा चुनाव में AAP ने जारी की 20 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें कौन-कौन सा नाम शामिल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox