होम / Haryana Election: अशोक तंवर का यू-टर्न…बीजेपी छोड़ी, पोस्ट हटाया, कांग्रेस में चुनावी वापसी

Haryana Election: अशोक तंवर का यू-टर्न…बीजेपी छोड़ी, पोस्ट हटाया, कांग्रेस में चुनावी वापसी

• LAST UPDATED : October 3, 2024

India News Haryana, Haryana Election: अशोक तंवर ने हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर कर दिया है। हाल ही में उन्होंने बीजेपी छोड़कर फिर से कांग्रेस का दामन थाम लिया है। कांग्रेस में शामिल होने से पहले, अशोक तंवर ने सोशल मीडिया पर बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया था, लेकिन कांग्रेस में आने के बाद उन्होंने उस पोस्ट को हटा दिया है। यह कदम बीजेपी के लिए चिंता का कारण बन गया है।

CM Himanta Biswa: ‘देश के कोने-कोने में छुपे बाबर को मारकर निकालना है’, हिमंता बिस्वा सरमा का बड़ा बयान

कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण बढ़त

तो वहीं आपको बता दें, अशोक तंवर ने पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर बीजेपी का समर्थन करते हुए लिखा था कि नलवा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी रणधीर पनिहार की जीत पक्की है और तीसरी बार हरियाणा में नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनेगी। लेकिन कांग्रेस में शामिल होते ही उन्होंने यह पोस्ट हटा दिया, जिससे यह साफ हो गया कि उनकी प्राथमिकताएं बदल चुकी हैं। तो वहीं, कांग्रेस में शामिल होने से कुछ घंटे पहले तक अशोक तंवर बीजेपी की रैली का हिस्सा थे। लेकिन गुरुवार को महेंद्रगढ़ में राहुल गांधी की रैली में उन्होंने कांग्रेस में वापसी की। यह वापसी हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुई है, जिससे कांग्रेस के लिए यह एक महत्वपूर्ण बढ़त हो सकती है।

बीजेपी के लिए खड़ी की मुश्किलें

जानकारी के मुताबिक, रैली के अंत में अचानक मंच पर अशोक तंवर की एंट्री हुई और घोषणा की गई कि उनकी घर वापसी हो गई है। इससे साफ हो गया कि अब वह कांग्रेस के साथ हैं। तो वहीं, तंवर की वापसी से कांग्रेस को मजबूत समर्थन मिल सकता है, खासकर विधानसभा चुनाव के इस निर्णायक मोड़ पर। अशोक तंवर की इस घर वापसी ने बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं, क्योंकि तंवर का प्रभाव हरियाणा की राजनीति में बड़ा माना जाता है।

Haryana Election: ‘तंवर जैसे दलबदलू नेताओं से BJP को नहीं होता कोई नुकसान’, अनिल विज का तीखा बयान

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox