होम / Haryana Election: ‘तंवर जैसे दलबदलू नेताओं से BJP को नहीं होता कोई नुकसान’, अनिल विज का तीखा बयान

Haryana Election: ‘तंवर जैसे दलबदलू नेताओं से BJP को नहीं होता कोई नुकसान’, अनिल विज का तीखा बयान

• LAST UPDATED : October 3, 2024

 India News Haryana, Haryana Election: हरियाणा के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और दलित नेता अशोक तंवर के कांग्रेस में वापसी पर भाजपा की ओर से तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन, अशोक तंवर ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होकर सबको चौंका दिया। भाजपा के वरिष्ठ नेता और अंबाला कैंट से उम्मीदवार अनिल विज ने तंवर की कांग्रेस में वापसी पर कहा कि ऐसे लोगों से न तो पार्टी को कोई नुकसान होता है और न ही कोई फायदा।

Haryana Polls 2024 : प्रदेश की सभी बेल्ट में अलग-अलग मुद्दों पर हो रहा चुनाव

दलबदल करने वालों से जनता बदला लेंगी

तो वहीं आपको बता दें, अनिल विज ने अशोक तंवर पर कटाक्ष करते हुए उन्हें “प्रवासी पक्षी” कहा। उन्होंने कहा, “ये लोग इस डाल से उस डाल पर फुदकते रहते हैं, इनका कोई स्थायी ठिकाना नहीं होता।” विज ने यह भी कहा कि हरियाणा की जनता ऐसे नेताओं को अच्छी तरह से जानती है और दलबदल करने वालों से जनता चुनाव में बदला लेती है। उन्होंने दावा किया कि तंवर के जाने से भाजपा पर कोई असर नहीं पड़ेगा, बल्कि पार्टी का बोझ कम हुआ है।

अशोक तंवर ने अक्टूबर 2019 में कांग्रेस से इस्तीफा दिया था और नई पार्टी बनाई थी। इसके बाद उन्होंने नवंबर 2021 में तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा, लेकिन ज्यादा समय तक वहां भी नहीं टिके। अप्रैल 2022 में तंवर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए, फिर जनवरी 2024 में भाजपा में शामिल हुए थे। अब उन्होंने राहुल गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में दोबारा वापसी की है।

भाजपा के लिए बड़ा झटका?

जानकारी के अनुसार, तंवर हरियाणा के बड़े दलित नेताओं में माने जाते हैं और उनकी वापसी से कांग्रेस को एक मजबूत दलित चेहरा मिल गया है, जो भाजपा के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। हालांकि, भाजपा ने उनके इस कदम को हल्के में लेते हुए कहा कि ऐसे नेताओं का आना-जाना पार्टी के लिए महत्वहीन है। अनिल विज के इस बयान से साफ है कि भाजपा अशोक तंवर की वापसी से ज्यादा चिंतित नहीं है और चुनाव के अंतिम चरण में अपना ध्यान पूरी तरह से प्रचार और वोट बैंक पर केंद्रित कर रही है।

Haryana Polls 2024 : प्रदेश की सभी बेल्ट में अलग-अलग मुद्दों पर हो रहा चुनाव

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox