होम / Haryana Election Result: ‘हमारी जीत निश्चित थी क्योंकि किसान…’, कांग्रेस की हार पर बोले अधीर रंजन चौधरी

Haryana Election Result: ‘हमारी जीत निश्चित थी क्योंकि किसान…’, कांग्रेस की हार पर बोले अधीर रंजन चौधरी

• LAST UPDATED : October 11, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election Result: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार पर अफसोस जताया है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जीत को लेकर उन्होंने कई महत्वपूर्ण बातें कहीं।

अधीर रंजन चौधरी ने दिया बड़ा बयान

चौधरी ने कहा कि “सारी चीज हमारे पक्ष में होते हुए भी हमें हार का सामना करना पड़ा,” जो कि उनके लिए अत्यंत दुखद है। हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इससे उनकी आगे की लड़ाई में कोई रुकावट नहीं आएगी, क्योंकि बीजेपी के खिलाफ देश में एक मजबूत माहौल बन चुका है। चौधरी ने किसानों, जवानों और पहलवानों के बीजेपी के खिलाफ होने की बात की और कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि हरियाणा में उनकी जीत निश्चित थी।

Haryana Election Result: ‘हार का संस्कार जलाकर या दबाकर…’, कांग्रेस नेताओं के बयान पर भड़के अनल विज

उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने चुनाव में जातिगत समीकरणों का उपयोग करके अपनी जीत सुनिश्चित की, जबकि आंकड़ों के अनुसार, वोट प्रतिशत के मामले में कांग्रेस उनसे आगे नहीं बढ़ी। चौधरी ने यह भी उल्लेख किया कि उनके एक करीबी दोस्त, जो चुनावी मैदान में थे, बत्तीस वोटों से हारे। इस चुनाव में बीजेपी ने 48 सीटें जीतकर एक बार फिर सत्ता में वापसी की है, जबकि कांग्रेस गठबंधन को 37 सीटें मिली हैं। आईएनएलडी ने दो सीटें जीतीं, और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का खाता भी नहीं खुला।

चुनावी नतीजों में कांग्रेस का हाल

हरियाणा में 5 अक्टूबर को हुए चुनाव में 67.9% मतदान हुआ, जिसमें ऐलनाबाद में सबसे अधिक 80.61% और बड़खल में सबसे कम 48.27% वोट पड़े। पिछले चुनाव में बीजेपी ने बहुमत नहीं पाया था, लेकिन इस बार उन्होंने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। चौधरी ने इस बात पर जोर दिया कि कांग्रेस अपनी स्थिति को सुधारने और आगे की लड़ाई जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

Haryana Weather: हरियाणा में बदल रहा मौसम, बारिश को लेकर आया नया अपडेट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox