होम / Haryana Election Result: ‘आज वो भी पछता रहा होगा…’ राघव चड्ढा ने कांग्रेस की हार पर कसा तंज

Haryana Election Result: ‘आज वो भी पछता रहा होगा…’ राघव चड्ढा ने कांग्रेस की हार पर कसा तंज

• LAST UPDATED : October 9, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election Result: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार पर शायराना अंदाज में प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक शायरी साझा करते हुए कहा, “हमारी आरज़ू की फिक्र करते तो कुछ और बात होती, हमारी हसरत का ख्याल रखते तो एक अलग शाम होती। आज वो भी पछता रहा होगा मेरा साथ छोड़कर, अगर साथ-साथ चलते तो कुछ और बात होती।”

गठबंधन से इनकार पर बोले राघव चड्ढा

यह शायरी उसी उदेश्य में है जब कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने से इनकार किया। नतीजे यह दर्शाते हैं कि भाजपा ने 48 सीटें जीतकर अपनी स्थिति मजबूत की है, जबकि कांग्रेस को 37 सीटों पर संतोष करना पड़ा, जो पिछले चुनाव की तुलना में सिर्फ छह अधिक हैं।

Haryana Election Result: राहुल के बंगले पर भिजवाई गई एक किलो जलेबी, इस तरह मनाया BJP ने अपनी जीत का जश्न

कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया, लेकिन परिणाम निराशाजनक रहे। आम आदमी पार्टी का वोट प्रतिशत महज 1.72 पर सिमट गया, जबकि बसपा का वोट प्रतिशत भी गिरकर 1.82 हो गया।

हरियाणा में क्षेत्रीय दलों का भी कोई खास असर देखने को नहीं मिला। जननायक जनता पार्टी, जो पिछले चुनाव में 10 सीटें जीती थी, इस बार पूरी तरह से खाली हाथ रही। इंडियन नेशनल लोकदल ने दो सीटें जीतीं, लेकिन उसकी स्थिति में कोई खास सुधार नहीं हुआ। इन चुनाव परिणामों ने साफ कर दिया है कि हरियाणा में भाजपा का दबदबा कायम है।

मतदाताओं ने पार्टी को नकारा

कांग्रेस और अन्य क्षेत्रीय दलों को मतदाताओं ने स्पष्ट रूप से नकार दिया है, जिससे यह संकेत मिलता है कि चुनावी रणनीतियों में बदलाव की जरूरत है। इस चुनाव ने कांग्रेस के लिए एक बड़ी सीख भी दी है कि गठबंधन की संभावनाओं को नजरअंदाज करना उनकी हार का कारण बन सकता है।

Haryana Election Result: कहां गई कांग्रेस की जीत की आंधी? हरियाणा में हार पाने पर क्या बोले योगेंद्र यादव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox