होम / Haryana Election Results 2024: “कांग्रेस सबसे ज्यादा सीटों पर लड़ती है, पर बीजेपी को…”, सपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Haryana Election Results 2024: “कांग्रेस सबसे ज्यादा सीटों पर लड़ती है, पर बीजेपी को…”, सपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

• LAST UPDATED : October 8, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election Results 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे अब धीरे-धीरे स्पष्ट हो रहे हैं। इसमें देखा जा सकता है कि कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ रहा है, जबकि बीजेपी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। इसी बीच समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। सपा के मीडिया सेल के प्रमुख मनीष जगन ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने के बावजूद बीजेपी को हराने में असफल रहती है।

मनीष जगन ने दी प्रतिक्रिया-

जानकारी के मुताबिक, मनीष जगन ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, “कांग्रेस हर राज्य में सबसे अधिक सीटों पर चुनाव लड़ती है, लेकिन परिणामस्वरूप वह बीजेपी को हरा नहीं पाती। मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में कांग्रेस को बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। इन राज्यों में बीजेपी को हराने का अवसर था, लेकिन कांग्रेस इसमें नाकाम रही।”

Haryana Assembly Results 2024 Live Updates : सोनीपत के खरखौदा से भाजपा ने की जीत हासिल

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस का ध्यान बीजेपी को हराने के बजाय क्षेत्रीय दलों के खिलाफ साजिश करने में रहता है। मनीष जगन ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों में अधिक सीटें लेने के लिए क्षेत्रीय दलों से जिद की, लेकिन इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ा और बीजेपी को फायदा मिला।

कांग्रेस अपने अहंकार में डूबी रही?

तो वहीं आपको बता दें, सपा नेता का ऐसा मानना है कि एक तीसरा मोर्चा बनाना चाहिए सभी क्षेत्रीय दलों को मिलकर ताकि भाजपा को हराया जा सके। वहीं उन्होंने आगे कहा कि, “सपा ने राज्य में कांग्रेस के लिए पूरा मैदान छोड़ दिया और गठबंधन का सम्मान करते हुए भी चुनाव से पीछे हट गई थी। बहरहाल, कांग्रेस को सपा के लिए सीटें देनी ही चाहिए थीं और अखिलेश यादव की सभाओं का आयोजन करना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस अपने अहंकार में डूबी रही।” इस बयान से साफ होता है कि सपा, कांग्रेस की रणनीति से असंतुष्ट है और उसे बीजेपी के खिलाफ मजबूत गठबंधन बनाने की जरूरत पर जोर दे रही है।

Kumari Selja:”बीजेपी धैर्य रखें”, चुनावी नतीजों पर कुमारी सैलजा का बड़ा बयान

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox