होम / Haryana Election Results: हरियाणा में बीजेपी का धमाका! कालका से शक्ति रानी शर्मा की हुई भारी वोटों से जीत

Haryana Election Results: हरियाणा में बीजेपी का धमाका! कालका से शक्ति रानी शर्मा की हुई भारी वोटों से जीत

• LAST UPDATED : October 8, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election Results: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के रुझानों में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला है।हरियाणा विधानसभा चुनावों के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल हरियाणा की कालका से बीजेपी उम्मीदवार शक्ति रानी शर्मा की भारी वोटों से जीत हुई है। दरअसल, शक्ति रानी शर्मा सबको पछाड़ते हुए 10201 से आगे निकली और कालका से अपनी जीत दर्ज की है ।बीजेपी ने 2014 और 2019 के अपने रिकॉर्ड तोड़ते हुए 50 सीटों पर बढ़त बना ली है। सुबह के समय कांग्रेस आगे चल रही थी, लेकिन जैसे-जैसे समय बीता, बीजेपी ने लीड करना शुरू कर दिया। अब सीएम नायब सैनी भी अपनी सीट पर आगे हैं।

Haryana Assembly Results 2024 : कांग्रेस के हाथ से फिसल गया हरियाणा!, क्या आगे…

बीजेपी 50 सीटों पर आगे नजर आ रही

तो वहीं, निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, सुबह करीब 11.30 बजे तक बीजेपी 50 सीटों पर आगे नजर आ रही है। वहीं, कांग्रेस 34 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। इसके अलावा, आईएनएलडी और बसपा एक-एक सीट पर आगे चल रहे हैं, जबकि चार निर्दलीय प्रत्याशी भी अपनी-अपनी सीटों पर बढ़त बना चुके हैं। बीजेपी को खासकर शहरी क्षेत्रों में अच्छी बढ़त मिली है। शहरी 12 सीटों में से 10 पर बीजेपी आगे चल रही है। यह दिखाता है कि शहरी मतदाताओं ने बीजेपी को समर्थन दिया है। रुझानों में आगे चलने वाले कुछ बीजेपी उम्मीदवारों में कालका से शक्ति रानी शर्मा, पंचकुला से ज्ञान चंद गुप्ता, यमुनानगर से घनश्याम दास, और लाडवा से नायब सिंह सैनी शामिल हैं।

हरियाणा में अगली सरकार कौन बनाएगा?

तो वहीं आपको बता दें, इस चुनाव में बीजेपी ने अपने कद को और मजबूत किया है, और नतीजों के आने से पहले ही साफ हो गया है कि हरियाणा की राजनीति में उसकी स्थिति मजबूत बनी हुई है। अब सभी की नजरें अंतिम परिणामों पर हैं, जो यह तय करेंगे कि हरियाणा में अगली सरकार कौन बनाएगा। चुनाव के परिणाम आने से पहले ही यह साफ हो गया है कि हरियाणा की जनता ने बीजेपी पर अपना विश्वास जताया है।

Haryana Assembly Results 2024 : कांग्रेस के हाथ से फिसल गया हरियाणा!, क्या आगे…

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox