होम / Haryana Elections: ‘महिला सशक्तिकरण’ पर स्मृति ईरानी का बड़ा बयान, नायब सैनी की योजनाओं का किया जिक्र

Haryana Elections: ‘महिला सशक्तिकरण’ पर स्मृति ईरानी का बड़ा बयान, नायब सैनी की योजनाओं का किया जिक्र

• LAST UPDATED : September 30, 2024

India News Haryana, Haryana Elections: करनाल में भाजपा महिला मोर्चा की ओर से आयोजित एक महिला सम्मेलन में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने महिलाओं के सशक्तीकरण पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें जाति और धर्म के आधार पर योजनाओं का लाभ देती थीं, लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी की सरकार सभी लोगों को समान रूप से लाभ दे रही है।

Haryana Elections 2024: कांग्रेस की एकता पर स्मृति ईरानी ने ली चुटकी, जानें क्या कहा

हरियाणा में फिर आएगी भाजपा?

तो वहीं, स्मृति ईरानी ने बताया कि भाजपा ने कई योजनाएं चलाई हैं जिनका सीधा फायदा बेटियों और महिलाओं को हो रहा है। उन्होंने “डबल इंजन की सरकार” का जिक्र करते हुए कहा कि यह सरकार महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उनके अनुसार, भाजपा सरकार में महिलाओं का सम्मान भी बढ़ा है और वे हर दिन नए कीर्तिमान स्थापित कर रही हैं। वहीं, स्मृति ईरानी ने यह भी कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने राजनीति में महिलाओं को उनके हक दिलाने का काम किया है। उन्होंने विश्वास जताया कि आठ अक्तूबर के बाद हरियाणा में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी।

2100 रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी

बहरहाल, मुख्यमंत्री नायब सैनी की योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं को 2100 रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी और बेटियों को शिक्षा में प्रथम आने पर स्कूटी भी दी जाएगी। स्मृति ईरानी के इस भाषण ने उपस्थित महिलाओं में उत्साह भर दिया। उन्होंने महिलाओं को प्रेरित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार उनके हक और सम्मान के लिए हमेशा खड़ी रहेगी। इस तरह, सम्मेलन का उद्देश्य महिलाओं को सशक्त करना और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना था।

Mahipal Dhanda : बीजेपी सरकार ने एमएसपी में वृद्धि करके किसानों को राहत दी व उनकी आय बढ़ाई : महीपाल ढांडा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox