Politics

Haryana Government: CM City बनकर उभरेगा लाडवा, प्रदेश की जनता ने मुख्यमंत्री के सामने रखी कई बड़ी मांगे

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Government: नायब सिंह सैनी का राजनीतिक सफर साल 2002 में युवा मोर्चा बीजेपी अंबाला से जिला महामंत्री के रूप में शुरू हुआ। इसके बाद, उन्होंने 2005 में युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष का पद संभाला। 2009 में वे किसान मोर्चा भाजपा हरियाणा के प्रदेश महामंत्री बने और 2012 में अंबाला बीजेपी के जिला अध्यक्ष बने। अब, हरियाणा में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद, केंद्रीय मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में उन्हें भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। आज वे शपथ लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री बनेंगे।

लाडवा शहर को मिला सीएम सिटी का दर्जा

नायब सैनी के मुख्यमंत्री बनने से लाडवा शहर को “सीएम सिटी” का दर्जा मिलने जा रहा है, जिससे यहां के लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं। लाडवा हलके की कई पुरानी मांगें, जैसे बाईपास, गर्ल्स कॉलेज, और स्टेडियम, अब पूरी होने की संभावना है। भाजपा नेता डॉ. गणेश दत्त ने कहा कि सीएम सिटी बनने से यहां का चहुंमुखी विकास होगा, जो लोगों के लिए सौभाग्य की बात है।

Haryana Assembly Elections : दिग्गजों के राजनीतिक भविष्य पर सवालिया निशान लगा गए चुनाव

जिला प्रधान सुशील राणा ने भी इस बात को रेखांकित किया कि नायब सैनी का मुख्यमंत्री बनना न केवल लाडवा, बल्कि पूरे कुरुक्षेत्र जिले के लिए गौरव की बात है। इससे जिले में विकास के कार्यों में तेजी आएगी और लोगों को विभिन्न समस्याओं से राहत मिलेगी।

नायब सैनी का राजनितिक सफर

नायब सैनी का जन्म 25 जनवरी 1970 को अंबाला के मिर्जापुर माजरा गांव में हुआ। वे बीए और एलएलबी स्नातक हैं और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हैं। सैनी ओबीसी समुदाय से आते हैं और संगठन में उनके पास काम करने का लंबा अनुभव है। वे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के करीबी माने जाते हैं, और सूत्रों के अनुसार, खट्टर ने उन्हें कुरुक्षेत्र से टिकट दिलाने में मदद की थी। सैनी ने 2015 से 2019 तक प्रदेश सरकार में विभिन्न मंत्रालयों का कार्यभार संभाला, जिसमें श्रम एवं रोजगार, खान एवं भू विज्ञान, और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री शामिल हैं।

Haryana Oath Ceremony: ‘तीसरी बार सरकार बनाना कोई आसान काम नहीं’, शपथ समारोह से पहले सामने आया राजीव रंजन का बड़ा बयान

Shruti Chaudhary

Recent Posts

Haryana Oath Ceremony : अगर सरकार मंत्री पद देती है तो…, ये बोले पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

बोले- जहां, जब, जो भी दायित्व मुझे पार्टी ने आज तक सौंपा, मैंने उसको सच्ची…

16 mins ago

HSSC Result Declared: Group C, D का रिजल्ट घोषित, ऐसे जान सकेंगे जानकारी, इतने पदों पर होनी हैं भर्तियां

India News Haryana (इंडिया न्यूज), HSSC Result Declared: हरियाणा ग्रुप 'सी' और ग्रुप 'डी' भर्ती…

56 mins ago

Big Accident in Sonipat : ईको वैन की टक्कर से युवक की मौत, दूसरे साथी का कटा हाथ

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Big Accident in Sonipat : हरियाणा में लगातार सड़क हादसे…

1 hour ago