Politics

Haryana Government: नायब सैनी लेंगे आज मुख्यमंत्री की शपथ, क्या बीजेपी बनाएगी एक दलित डिप्टी सीएम?

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Government: हरियाणा में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 90 में से 48 सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का अवसर प्राप्त किया है। पिछली बार, 2019 में, बीजेपी को जेजेपी का साथ लेना पड़ा था, लेकिन इस बार बीजेपी ने अपने दम पर यह सफलता हासिल की है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी किसे मंत्रीमंडल में जगह देती है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने कहा की ”हरियाणा की राजनीति में आज ऐतिहासिक दिन होगा। हरियाणा में बीजेपी तीसरी बार सरकार बनाएगी और प्यारा सिंह त्यागी दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Nayab Singh Saini Swearing-in Ceremony Live: शक्ति प्रदर्शन के रूप में उभरेगा हरियाणा में बीजेपी का शपथ समारोह, नायब सैनी संभालेंगे मुख्यमंत्री का कार्यभार

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ लेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा, “यह बहुत ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि आज भगवान वाल्मीकि की जयंती भी है…”

क्या बनेगा दलित समाज से डिप्टी सीएम?

नायब सिंह सैनी का मुख्यमंत्री बनना तय है, पर बात मंत्रिमंडल की करें तो उसमें कौन मार सकता है पद की बाजी। लगातार चर्चा जारी है कि बीजेपी हरियाणा में एक या दो डिप्टी सीएम भी नियुक्त कर सकती है, जिसमें एक डिप्टी सीएम दलित समुदाय से हो सकता है। 2019 में जब बीजेपी ने जेजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई थी, तब दुष्यंत चौटाला को डिप्टी सीएम बनाया गया था।

सैनी ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और इस जीत का श्रेय मोदी की नीतियों को दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव विश्लेषकों की भविष्यवाणियों के बावजूद, जनता ने बीजेपी की नीतियों पर भरोसा जताया। ईवीएम पर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए, सैनी ने कहा कि विपक्ष सिर्फ झूठ का प्रचार कर रहा है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा मे कौन संभालेगा विपक्ष की गद्दी? इन दो नामों पर हो रही सबसे अधिक चर्चा

Shruti Chaudhary

Share
Published by
Shruti Chaudhary

Recent Posts

Haryana Oath Ceremony : हरियाणा, भाजपा और पूरे देश के लिए…, ये बोले यूपी के उपमुख्यमंत्री केपी मौर्य

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Oath Ceremony : हरियाणा में विधानसभा चुनाव में भाजपा…

13 mins ago

Haryana Oath Ceremony: शपथ समारोह के दिन भी बौखलाई हुई है कांग्रेस, अब इस बड़े नेता का सामने आया बयान

हरियाणा में आज यानी 17 अक्टूबर को होने वाले नई सरकार के शपथ समारोह के…

38 mins ago

Haryana Government: CM City बनकर उभरेगा लाडवा, प्रदेश की जनता ने मुख्यमंत्री के सामने रखी कई बड़ी मांगे

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Government: नायब सिंह सैनी का राजनीतिक सफर साल 2002…

59 mins ago