होम / Vinesh Phogat: ‘खिलाड़ी हूं और रहना चाहती हूं’, पहली बार विधानसभा पहुंची विनेश फोगाट ने भरी हुंकार

Vinesh Phogat: ‘खिलाड़ी हूं और रहना चाहती हूं’, पहली बार विधानसभा पहुंची विनेश फोगाट ने भरी हुंकार

• LAST UPDATED : October 25, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Vinesh Phogat: हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस विधायक विनेश फोगाट आज पहली बार विधानसभा में पहुंचीं। इस अवसर पर वह खिलाड़ियों की वेशभूषा में नजर आईं, जिससे उनकी पहचान और ज्यादा मजबूत हुई।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए विनेश ने कहा, “मैं खिलाड़ी हूं और हमेशा खिलाड़ी रहना चाहती हूं। खिलाड़ियों की भावना के साथ यहां आई हूं।” उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि लोगों ने उन्हें जिम्मेदारी दी है और उन्होंने विधानसभा में शपथ लेने के बाद सही मायने में विधायक बनने की बात कही।

विधानसभा सत्र के दौरान बोली

विनेश ने कहा, “मेरी लड़ाई विधानसभा में शुरू हो गई है। लोगों ने जो संघर्ष किया है, अब मेरा कर्तव्य है कि मैं पांच साल तक उनके लिए लड़ूं।” जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस विधायक दल का नेता कौन होगा, तो उन्होंने इसे स्पष्ट रूप से टाल दिया और कहा कि इस बारे में वह कुछ नहीं कह सकतीं। इस दौरान, कांग्रेस विधायक आदित्य सुरजेवाला ने भी विधानसभा में प्रवेश किया।

‘गंदा’ सीन करते हुए एक्ट्रेस के साथ ये क्या हुआ?

उन्होंने कहा, “मैं कैथल और पूरे हरियाणा की आवाज उठाने के लिए यहां आया हूं। मैं गरीबों, वंचितों और महिलाओं की समस्याओं को उठाऊंगा। अगर किसानों को MSP नहीं दी गई, तो वे कर्ज में डूब जाएंगे।”विनेश ने हाल ही में साक्षी मलिक के उस बयान का भी खंडन किया, जिसमें साक्षी ने कहा था कि विनेश और बजरंग पूनिया के फैसले ने उनके आंदोलन को कमजोर किया।

साक्षी मलिक को लेकर बोली विनेश

विनेश ने कहा, “यह उनकी व्यक्तिगत राय है। जब तक हम तीनों जिंदा हैं, यह लड़ाई कभी कमजोर नहीं हो सकती।” उनके इस बयान से यह स्पष्ट होता है कि विनेश अपने विचारों को लेकर कितनी दृढ़ हैं और खेल जगत में बदलाव के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Haryana assembly Speaker: नायब सरकार का बड़ा फैसला, हरविंदर कल्याण बने हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष!