HTML tutorial
होम / Independent MLA: अब निर्दलीय विधायक क्यों आए भाजपा के समर्थन में, खुद बताई ये बड़ी वजह

Independent MLA: अब निर्दलीय विधायक क्यों आए भाजपा के समर्थन में, खुद बताई ये बड़ी वजह

• LAST UPDATED : October 16, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Independent MLA: हरियाणा में नायब सिंह सैनी को एक बार फिर भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है, जिससे अब वह हरियाणा के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। उनके इस नए कार्यकाल से वे लगातार दो बार मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड स्थापित करेंगे। यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और पार्टी के अंदर उनकी लोकप्रियता को दर्शाता है।

नायब सैनी को दिया समर्थन

इस बीच, तीन निर्दलीय विधायकों ने भी नायब सैनी को अपना समर्थन दिया है। गन्नौर विधानसभा से निर्दलीय विधायक देवेंदर कादयान ने घोषणा की है कि वे आज राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपने जा रहे हैं। उनका कहना है कि वे अपने क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा सरकार को समर्थन देने का निर्णय लिया है। यह संकेत करता है कि भाजपा को अब निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है, जो सरकार को मजबूती प्रदान करेगा।

Traffic Challan in Gurugram : यहां काटे जा रहे धड़ाधड़ चालान, मात्र 15 दिनों में ही इतने वाहनों को लिया राडार में

बहादुरगढ़ से निर्दलीय विधायक राजेश जून ने भी अपनी स्थिति स्पष्ट की है, उन्होंने कहा कि वह भाजपा का समर्थन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह पार्टी की नीतियों से प्रभावित हैं और अपने क्षेत्र में विकास सुनिश्चित करना चाहते हैं। इस तरह, ये निर्दलीय विधायक भाजपा के साथ मिलकर राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

कल लेंगे नायब सैनी शपथ

नायब सैनी की वापसी से न केवल पार्टी को मजबूती मिलेगी, बल्कि यह हरियाणा की राजनीति में स्थिरता भी लाएगा। उनकी नेतृत्व क्षमता और अनुभव से उम्मीद की जा रही है कि वे राज्य के मुद्दों को सुलझाने में सफल रहेंगे। इस प्रकार, हरियाणा में नए राजनीतिक समीकरण बनते दिख रहे हैं, जो आने वाले समय में कई बदलाव ला सकते हैं।

CM Oath Ceremony: ‘पार्टी चाहे तो चौकीदार बना दे…’, क्या नायब सैनी कैबिनेट से किनारे हो जाएंगे अनिल विज?

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox