होम / Kumari Selja: “ना मैं, ना कोई और…”, सीएम के चेहरे पर कुमारी सैलजा का बड़ा बयान

Kumari Selja: “ना मैं, ना कोई और…”, सीएम के चेहरे पर कुमारी सैलजा का बड़ा बयान

• LAST UPDATED : October 7, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kumari Selja: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा ने हरियाणा चुनाव के नतीजों से पहले बड़ा बयान दिया है, जिससे राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। सैलजा ने आत्मविश्वास के साथ दावा किया है कि कांग्रेस हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है और इस बार पार्टी 60 से अधिक सीटों का आंकड़ा पार करेगी। उनका यह बयान एग्जिट पोल के नतीजों के बाद आया है, जिनमें कांग्रेस को बहुमत मिलने के संकेत दिए गए हैं।

सीएम पद पर उठे सवालों पर बोली

मुख्यमंत्री पद को लेकर उठ रहे सवालों पर कुमारी सैलजा ने स्पष्ट किया कि यह फैसला कांग्रेस के हाईकमान द्वारा ही किया जाएगा। उन्होंने कहा, “ना मैं, ना कोई और इस बारे में कुछ कह सकता है। केवल कांग्रेस हाईकमान ही यह निर्णय करेगा कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।” सैलजा ने इस बात पर जोर दिया कि मुख्यमंत्री का चयन पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा विधायकों से विचार-विमर्श करने के बाद ही किया जाएगा।

Haryana Elections: “आज वह बोझ बन गए हैं…”, चुनावी रिजल्ट से पहले गौरव गोगोई ने किस पर साधा निशाना

कुमारी सैलजा का यह बयान तब आया है जब हरियाणा में कांग्रेस के कई नेताओं के नाम मुख्यमंत्री पद के लिए चर्चा में हैं, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, सांसद रणदीप सुरजेवाला और खुद कुमारी सैलजा शामिल हैं। हालांकि, सैलजा ने इस मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि व्यक्तिगत रूप से कोई भी नेता इस बारे में कुछ नहीं कह सकता और पार्टी नेतृत्व का निर्णय ही अंतिम होगा।

कौन है सीएम पद के लिए दावेदार

सैलजा के इस बयान से साफ है कि कांग्रेस नेतृत्व किसी भी तरह की गुटबाजी या असमंजस को टालने की कोशिश कर रहा है और सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री के पद का फैसला सामूहिक सहमति से किया जाएगा। अब देखना यह होगा कि 8 अक्टूबर को आने वाले चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेस का प्रदर्शन कैसा रहता है और मुख्यमंत्री पद के लिए कौन सा नाम सामने आता है।

Kaithal News : एक बार फिर कुट्टू का आटा खाने से बिगड़ी कई लोगों की तबीयत, धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox