होम / Mahavir Phogat: ‘WFI अध्यक्ष बनना चाहती थी..’, साक्षी मलिक के आरोपों पर महावीर फोगाट का बड़ा बयान

Mahavir Phogat: ‘WFI अध्यक्ष बनना चाहती थी..’, साक्षी मलिक के आरोपों पर महावीर फोगाट का बड़ा बयान

• LAST UPDATED : October 22, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Mahavir Phogat: पहलवान साक्षी मलिक ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘विटनेस’ में कई महत्वपूर्ण खुलासे किए हैं, जिससे विवाद उत्पन्न हो गया है। साक्षी ने बबीता फोगाट पर गंभीर आरोप लगाया है कि उन्होंने पहलवानों को बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन के लिए उकसाया, क्योंकि वे खुद भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की अध्यक्ष बनना चाहती थीं।

किताब में किया बबिता फोगाट का जिक्र

साक्षी ने किताब में लिखा है कि दिल्ली में पहलवानों के प्रदर्शन से पहले बबीता का फोन आया, जिसमें उन्होंने साक्षी से पूछा कि क्या वह आंदोलन में शामिल होने जा रही हैं। इसके बाद, साक्षी ने बजरंग पूनिया से बात की, जिसने उन्हें भी प्रदर्शन में शामिल होने के लिए प्रेरित किया। साक्षी ने यह भी बताया कि बबीता और तीर्थ राणा ने इस प्रदर्शन की अनुमति दिलाने में मदद की।

Vinesh Phogat: ‘अगर बहनों के लिए बोलना लालच है तो…’, साक्षी मलिक के दावे पर विनेश फोगाट का जवाब

इस पर महावीर फोगाट, जो द्रोणाचार्य अवार्डी हैं, ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि साक्षी कांग्रेस की भाषा का उपयोग कर रही हैं। महावीर ने बबीता के खिलाड़ियों के हित में काम करने की प्रशंसा की और कहा कि वह खिलाड़ियों की समस्याओं को हल करने के लिए हमेशा सक्रिय रही हैं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि बबीता का WFI के अध्यक्ष बनने का कोई व्यक्तिगत लक्ष्य नहीं है।

क्या बोले महावीर फोगाट

महावीर ने कहा कि बबीता ने खिलाड़ियों की मांगों के समर्थन में काम किया है और वे हमेशा उनके पक्ष में रही हैं। इस मामले की कानूनी प्रक्रिया अभी जारी है, और सभी आरोपों पर न्यायालय में विचार किया जा रहा है। इस विवाद ने कुश्ती समुदाय में नई बहस को जन्म दिया है, जिसमें विभिन्न पहलवानों के बीच मतभेद स्पष्ट हो रहे हैं।

Stubble Burning : हरियाणा सरकार पराली जलाने पर सख्त, अभी तक इतनी एफआईआर और इतने अधिकारियों पर गिरी गाज