होम / Mahipal Dhanda: ‘शिक्षा में अनेकों सुधार करने हैं…’, शिक्षा मंत्री महिपाल ढांडा ने जनता को दिया संदेश

Mahipal Dhanda: ‘शिक्षा में अनेकों सुधार करने हैं…’, शिक्षा मंत्री महिपाल ढांडा ने जनता को दिया संदेश

• LAST UPDATED : October 22, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Mahipal Dhanda: बीजेपी की जीत के बाद मंत्रीपद की शपथ लेने के बाद, महिपाल ढांडा को शिक्षा मंत्रालय सौंपा गया। उन्होंने अपने पहले बयान में हरियाणा की जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह उनके लिए गर्व का क्षण है। ढांडा ने कहा कि यह तीसरी बार है जब हरियाणा में भाजपा की सरकार बनी है, और आने वाले पांच वर्षों में उन्हें जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना है।

सीनियर नेताओं का किया धन्यवाद

उन्होंने अपने सीनियर नेताओं का भी आभार व्यक्त किया, जिन्होंने उन्हें इस बार भी मंत्री बनने का अवसर दिया। ढांडा का लक्ष्य शिक्षा प्रणाली में सुधार लाना है। उन्होंने कहा, “शिक्षा मंत्रालय मेरे पास है, और मैं इसे और मजबूत करना चाहता हूं।” उनका मानना है कि सरकारी स्कूलों की गुणवत्ता को बढ़ाना और लोगों का विश्वास जीतना बहुत महत्वपूर्ण है।

Anil Vij: ‘अगर मैं चाहूं तो नौकरियां खा जाऊं…’, अधिकारियों पर अनिल विज का बड़ा आरोप

महिपाल ढांडा ने यह भी कहा कि वे चाहते हैं कि लोग सरकारी स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाने से कतराएं नहीं। उन्होंने सभी माता-पिता से अपील की कि वे सरकारी स्कूलों में अपने बच्चों को भेजें, क्योंकि वहां गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की पूरी कोशिश की जाएगी।

शिक्षा नीति को लेकर बोले

इसके अलावा, उन्होंने नए शिक्षा नीति के जल्द से जल्द लागू होने की बात की। उनका उद्देश्य यह है कि हरियाणा के सभी बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त करें और राज्य की शिक्षा प्रणाली को एक नई दिशा में ले जाया जाए। ढांडा का यह दृढ़ संकल्प है कि वे शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव लाने के लिए पूरी मेहनत करेंगे और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

Gurugram Crime News: साली के अफेयर का जब जीजा ने किया विरोध, बौखलाए प्रेमी ने लिया बदला और फिर…