होम / किसी दावे का कोई महत्व नहीं, एग्जिट पोल के नतीजों के बाद अनिल विज ने दिया बयान

किसी दावे का कोई महत्व नहीं, एग्जिट पोल के नतीजों के बाद अनिल विज ने दिया बयान

• LAST UPDATED : October 6, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Exit Poll Result 2024: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को वोटिंग हो चुकी है। अब 8 अक्टूबर को नतीजों का इंतजार है, लेकिन उससे पहले कई न्यूज चैनलों और सर्वे एजेंसियों के एग्जिट पोल नतीजों में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया गया है। हरियाणा भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने एग्जिट पोल के आंकड़ों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल पहले ही बता चुका है। जमीनी हालात इन आंकड़ों से अलग हैं। मेरे विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के वोट में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इन आंकड़ों से साफ पता चलता है कि कांग्रेस की लोकप्रियता कम हुई है, जबकि भाजपा की लोकप्रियता बढ़ी है।

भाजपा की लोकप्रियता बढ़ी

भाजपा नेता ने कहा, “मतदान प्रतिशत देखें तो भूपेंद्र सिंह हुड्डा के क्षेत्र में पांच प्रतिशत कम मतदान हुआ, मेरे क्षेत्र में तीन प्रतिशत अधिक मतदान हुआ। इसका मतलब है कि कांग्रेस के प्रति लोगों का आकर्षण कम हुआ है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा जिन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा बताया जा रहा है, उनके क्षेत्र में पांच प्रतिशत कम मतदान हुआ है, यह आंकड़ों की बात है जबकि मेरे क्षेत्र में मतदान बढ़ा है। इसका मतलब है कि लोग भारतीय जनता पार्टी को पसंद कर रहे हैं। हम अपनी सभी रिपोर्ट एकत्र कर रहे हैं।

Panipat Rural Assembly : भाजपा प्रत्याशी महिपाल ढांडा ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए किया मतदाताओं का आभार व्यक्त

किसी दावे का कोई महत्व नहीं

भूपेंद्र सिंह हुड्डा के 65 सीटें जीतने के दावे पर अनिल विज ने कहा कि अभी किसी दावे का कोई महत्व नहीं है, 8 अक्टूबर को सब पर चर्चा होगी। वहीं आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि हम अहम भूमिका निभाएंगे, इस सवाल का जवाब देने पर अनिल विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी जैसी कोई चीज नहीं है। चुनाव के दौरान उनकी कहीं मौजूदगी नहीं मिली। यहां तक कि जिस उम्मीदवार की जमानत जब्त हो गई है, वह भी कहता है कि मैं नंबर वन पर आऊंगा, यही चुनाव का मुद्दा है।

पार्टी सर्वे करा रही है

अनिल विज ने कहा कि हमारी पार्टी भी अपना आंतरिक सर्वे करा रही है। उनके आंकड़े भी आएंगे। हम अपने आंतरिक सर्वे के बाद इस बारे में बात करेंगे। आपको बता दें कि अनिल विज अक्सर अपने बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं। शनिवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव में वोट डालने के बाद पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर पार्टी चाहेगी तो अगली बैठक मुख्यमंत्री आवास पर होगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी याद दिलाया कि वह सबसे वरिष्ठ नेता हैं।

Also Read: सावधान! काला जादू से हो रही है मौत

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox