होम / Rao Narbir Singh: ‘राव नरबीर सिंह से कोई नहीं बचा सकता’, अब अधिकारियों को किस बात की चेतावनी?

Rao Narbir Singh: ‘राव नरबीर सिंह से कोई नहीं बचा सकता’, अब अधिकारियों को किस बात की चेतावनी?

• LAST UPDATED : October 20, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rao Narbir Singh: हरियाणा की नायब सिंह सैनी सरकार में कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने हाल ही में अधिकारियों के प्रति सख्त रुख अपनाया है। एक मीटिंग के दौरान उन्होंने स्पष्ट अल्टीमेटम दिया कि “भ्रष्टाचार किया या पैसा खाया, तो जेल जाना होगा।” राव नरबीर ने कहा कि वे भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेंगे और ऐसे अधिकारियों को गुरुग्राम छोड़कर चले जाने की सलाह दी।

अधिकारियों को दी चेतावनी

मंत्री ने अधिकारियों से कहा, “दिवाली तक का समय है। अपने आकाओं से बात कर लो और पैसा खाना बंद कर दो।” सूत्रों के अनुसार, राव नरबीर सिंह ने 2019 से 2024 के बीच जनता के कई कामों को करने के लिए अधिकारियों को प्रेरित किया, लेकिन कुछ अधिकारियों ने पैसे की मांग की, जिससे मंत्री को उन्हें चेतावनी देनी पड़ी। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि अधिकारियों को गुरुग्राम में रहना है, तो उन्हें काम करके दिखाना होगा, अन्यथा उन्हें तबादला करवा लेना चाहिए।

Haryana Roadways: न्यू ईयर पर मिलेगा हरियाणा को बड़ा तोहफा, शुरू होगा नया हाइवे, जानें रूट

राव नरबीर सिंह की राजनीतिक यात्रा बहुत दिलचस्प रही है। उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनावों में जबरदस्त वापसी की है और यह चौथी बार विधायक बनने के बाद उन्हें मंत्री बनने का मौका मिला है। 2019 में उनका टिकट काट दिया गया था, लेकिन 5 साल बाद वे नायब सैनी सरकार में मंत्री बने।

राव नरबीर सिंह का राजनितिक इतिहास

उनकी राजनीति का इतिहास भी रोचक है, क्योंकि वे चौधरी देवीलाल और चौधरी बंसीलाल की सरकारों में मंत्री रह चुके हैं। 25 साल की उम्र में वे सबसे कम उम्र के गृह राज्य मंत्री बने थे, और यह राजनीतिक विरासत उनके दादा और पिता से मिली है, जो भी विधायक रह चुके हैं। इस प्रकार, राव नरबीर सिंह ने अपनी सख्ती और कर्तव्यनिष्ठा से अधिकारियों में एक नई चेतना जगाई है।

बिश्नोई गैंग ने अब ये किसको धमकी दे डाली?