होम / Robert Vadra: “हरियाणा के किसान और पहलवान हैरान हैं…”, ऐसा क्यों बोल गए रॉबर्ट वाड्रा

Robert Vadra: “हरियाणा के किसान और पहलवान हैरान हैं…”, ऐसा क्यों बोल गए रॉबर्ट वाड्रा

• LAST UPDATED : October 9, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Robert Vadra: बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा ने बुधवार को कहा कि हरियाणा के किसान और महिला पहलवान, जिनसे वे लगातार संपर्क में हैं, राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत से चौंक गए हैं। उन्होंने चुनावी प्रक्रिया के दौरान कुछ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को लेकर कांग्रेस की शिकायतों का समर्थन भी किया।

बीजेपी पर रॉबर्ट वाड्रा ने लगाए आरोप

वाड्रा ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वे अपने राजनीतिक लाभ के लिए उनके नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “महिला पहलवानों, किसानों और आम लोगों के अनुभव से पता चलता है कि वे सभी चुनाव परिणामों से हैरान हैं। हमें अब राज्य के विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।” उन्होंने खट्टर सरकार द्वारा खुद के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर दो बार क्लीन चिट मिलने का भी जिक्र किया।

उन्होंने आगे कहा, “मैं राजनीति में नहीं हूं, लेकिन पिछले 10-15 वर्षों में कई पार्टियों ने मेरे नाम का इस्तेमाल किया, जिसके चलते मुझे राजनीति में रुचि लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।”

राहुल गांधी ने भी हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणामों को “अप्रत्याशित” करार दिया और कहा कि पार्टी विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों को चुनाव आयोग के ध्यान में लाएगी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वहां भारत की जीत संविधान और लोकतांत्रिक मूल्यों की जीत है।

Haryana Politics: हरियाणा में मजबूत हुई भाजपा, निर्दलीय विधायकों ने ज्वाइन की पार्टी

ट्विटर पर राहुल गाँधी ने साझा की ये बात

राहुल ने ट्वीट किया, “हम हरियाणा के परिणामों का विश्लेषण कर रहे हैं। हम शिकायतों को चुनाव आयोग में प्रस्तुत करेंगे।” उन्होंने हरियाणा के लोगों का समर्थन देने के लिए धन्यवाद दिया और पार्टी की सामाजिक और आर्थिक न्याय की लड़ाई जारी रखने की बात कही।

हरियाणा में भाजपा ने 90 में से 48 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस को 37 सीटें मिलीं। निर्दलीय उम्मीदवारों ने 3 और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) को 2 सीटें हासिल कीं। यह चुनाव भाजपा के 10 साल के शासन के खिलाफ जन भावनाओं का फायदा उठाने में कांग्रेस की असफलता को दर्शाता है।

Amit Malviya: “कांग्रेस है नई मुस्लिम लीग…”, बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस पर साधा निशाना

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox