HTML tutorial
होम / Sanjay Singh: ‘कांग्रेस-आप गठबंधन रोक सकता था जाट-गैर-जाट राजनीति…’, चुनावी नतीजों पर संजय सिंह का बड़ा बयान

Sanjay Singh: ‘कांग्रेस-आप गठबंधन रोक सकता था जाट-गैर-जाट राजनीति…’, चुनावी नतीजों पर संजय सिंह का बड़ा बयान

• LAST UPDATED : October 11, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Sanjay Singh: हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणामों पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने कांग्रेस की हार के पीछे रणनीतिक चूक को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कांग्रेस से आग्रह किया कि वह अपनी रणनीतियों की समीक्षा करे। संजय सिंह ने कहा, “अगर कांग्रेस ने हरियाणा में आम आदमी पार्टी या समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया होता, तो ‘जाट-गैर-जाट राजनीति’ को रोकने में मदद मिल सकती थी।”

मीडिया से बातचीत में बोले संजय सिंह

संजय सिंह ने मीडिया हाउस से बातचीत में कहा कि कांग्रेस को कई स्तरों पर चूक का सामना करना पड़ा है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा, “जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा और सफल रहे। यदि हरियाणा में भी ऐसा होता, तो स्थिति अलग होती।” इस बीच, हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली ने सीधे तौर पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को हार का जिम्मेदार ठहराया। बडोली ने कहा, “कांग्रेस के उम्मीदवार अगर आपसे पूछें, तो वे आपको बताएंगे कि हुड्डा ने क्या किया है।”

Miscreant Robbed: ये कैसा लुटेरा! नकली Pistol लेकर दुकान पर आया, फिर…

हरियाणा विधानसभा में भाजपा ने 48 सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की तैयारी की है, जबकि कांग्रेस ने 37 सीटें हासिल की हैं। नायब सिंह सैनी के मुख्यमंत्री बनने के बारे में पूछे जाने पर बडोली ने कहा, “इस पर हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व फैसला करेगा।”

बैठक के बाद बोले भूपेंद्र सिंह हुड्डा

वहीं, हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को अपना समर्थन दिया है, जो चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद आया है। कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने चुनाव आयोग के साथ बैठक के बाद कहा कि उनकी पार्टी ने कुछ ईवीएम में मिली विसंगतियों को लेकर शिकायत की है, और आयोग ने उन पर गौर करने का आश्वासन दिया है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, “हमें कई शिकायतें मिली हैं, और कई जगहों पर वोटों की गिनती में देरी हुई। चुनाव आयोग ने हमें भरोसा दिया है कि वे सभी शिकायतों पर ध्यान देंगे।” कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में केसी वेणुगोपाल, अशोक गहलोत और अन्य प्रमुख नेता शामिल थे।

Anil Vij: ‘लोगों ने कांग्रेस की जलेबी बना दी…’, अनिल विज ने कांग्रेस की हार पर कसा तंज

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox