होम / Kumari Selja: ‘महिलाओं को 2100 रुपये प्रतिमाह, 500 में गैस सिलिंडर…’, कुमारी सैलजा ने पूछा हरियाणा सरकार से बड़ा सवाल

Kumari Selja: ‘महिलाओं को 2100 रुपये प्रतिमाह, 500 में गैस सिलिंडर…’, कुमारी सैलजा ने पूछा हरियाणा सरकार से बड़ा सवाल

• LAST UPDATED : October 24, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kumari Selja: कुमारी सैलजा ने हाल ही में बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं, यह कहते हुए कि महिलाएं अभी भी 500 रुपये का गैस सिलिंडर अपने रसोईघरों में आने का इंतजार कर रही हैं। सिरसा से सांसद सैलजा ने कहा कि बीजेपी ने हमेशा महिलाओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है, और यह सिलसिला अब भी जारी है।

बीजेपी पर साधा निशाना

उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि पार्टी ने पहले भी झूठे वादे करके सत्ता में आने की कोशिश की थी, और इस बार भी वही तरीका अपनाया गया है। सैलजा ने सवाल उठाया कि बीजेपी कब अपने वादे के अनुसार 2100 रुपये प्रति माह महिलाओं को देने की योजना लागू करेगी और कब 500 रुपये में गैस सिलिंडर उपलब्ध होगा।

Paddy Procurement: ‘पराली को MSP पर खरीदें बीजेपी सरकार…’, भूपेंद्र हुड्डा ने सरकार पर उठाए सवाल

सैलजा ने यह भी कहा कि बीजेपी एक ‘जुमलेबाज पार्टी’ है, जो अपने नेताओं और नीतियों को झूठ पर आधारित करती है। उन्होंने याद दिलाया कि बीजेपी ने संकल्प पत्र में लाडो लक्ष्मी योजना का जिक्र किया था, जिसमें 18 से 60 साल की 78 लाख महिलाओं को हर महीने 2100 रुपये देने का वादा किया गया था। कांग्रेस ने भी महिलाओं को 2000 रुपये प्रति माह देने का वादा किया था, लेकिन बीजेपी ने उसे 100 रुपये बढ़ाकर पेश किया।

महिलाओं को नहीं मिल रही सुविधा

सैलजा ने बताया कि बीजेपी सरकार ने अभी तक महिलाओं को यह राशि देना शुरू नहीं किया है। महिलाएं अभी भी इस बात का इंतजार कर रही हैं कि कब उनके खातों में 2100 रुपये आएंगे। इसके साथ ही, उन्होंने बीजेपी के 500 रुपये में एलपीजी सिलिंडर देने के वादे पर भी सवाल उठाया। बीजेपी ने कहा था कि यह सुविधा उज्ज्वला स्कीम से जुड़ी लगभग 49 लाख महिलाओं को मिलेगी, लेकिन उन्हें पहले पूरी कीमत चुकानी पड़ेगी और फिर सब्सिडी उनके बैंक खातों में डाली जाएगी। सैलजा ने निष्कर्ष निकाला कि बीजेपी ने कांग्रेस की घोषणाओं को अपनाया है, लेकिन अब तक अपने वादों को पूरा करने में असफल रही है।

Haryana Crime: खुलेआम इमिग्रेशन सेंटर पर युवक ने की फायरिंग, मच गई अफरा-तफरी