होम / Aaj Ka Rashifal 21 July 2024: रुके हुए कार्य होंगे पूर्ण, बढ़ेगा मान-सम्मान, पढ़ें राशिफल

Aaj Ka Rashifal 21 July 2024: रुके हुए कार्य होंगे पूर्ण, बढ़ेगा मान-सम्मान, पढ़ें राशिफल

• LAST UPDATED : July 21, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज),नई दिल्ली:

मेष राशि

आज का दिन आपके लिए मेहनत से भरा रहने वाला है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य उनकी आवभगत में लगे रहेंगे। छोटे बच्चे मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आपको किसी काम की चिंता सता सकती हैं, लेकिन फिर भी आप किसी के सामने उसे जाहिर नहीं करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी आपकी जिम्मेदारियों को बढ़ाएंगे, जिन्हें आप खुशी-खुशी पूरी करेंगे।

वृष राशि

आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए सोच समझकर कामों को करने के लिए रहेगा, क्योंकि उनके बिजनेस को टक्कर देने के लिए कोई नई कंपनी खड़ी हो सकती है। विद्यार्थियों में कुछ नया करने का जोश व जुनून उत्पन्न होगा। आपको अपने खर्चो को लेकर पूरा ध्यान देना होगा, नहीं तो आपको धन से संबंधित समस्याओं को झेलना पड़ सकता है। आपने यदि कहीं से कोई लोन अप्लाई किया था, तो वह भी आपको मिल सकता है।

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आप बिजनेस के कामों में कुछ उलझनों में लगे रहेंगे और कुछ नए एक्सपेरिमेंट भी अपने बिजनेस में कर सकते हैं। आप अपने किसी मित्र की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। माताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या यदि चली आ रही थी, तो उनके कष्टों में कमी होगी। आप अपने किसी काम के समय से पूरा न होने के कारण परेशान रहेंगे। किसी प्रॉपर्टी में यदि आपने पहले निवेश किया था, तो वह आपको अच्छा रिटर्न दे सकता है।

कर्क राशि

आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। आपकी संतान को पढ़ाई के लिए कोई स्कॉलरशिप मिल सकती है। आपकी कुछ पारिवारिक समस्याएं आपके काम में विघ्न डालेंगी, लेकिन फिर भी आप अपनी मेहनत जारी रखेंगे। यदि आपने किसी को बिजनेस से संबंधित कोई जरूरी जानकारी शेयर की, तो वह उसका फायदा उठाने की कोशिश करेगा।

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए करियर के लिहाज से अच्छा रहने वाला है। आपकी कोई इच्छा यदि लंबे समय से अधूरी थी, तो उसके पूरे होने की संभावना है। यदि आपने नौकरी में बदलाव करने का सोचा है, तो उसे आप कर सकते हैं। आपके विरोधी प्रबल रहेंगे, लेकिन आप उनकी चालों को आसानी से समझ पाएंगे, इसलिए उनके इरादे नाकामयाब रहेंगे। माता-पिता के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मलेगी।

कन्या राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप बिजनेस में यदि कुछ समय से मंदी को लेकर परेशान चल रहे थे, तो आपके लिए किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह कामयाब रहेगी। आप अपने घर परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर पूरा ध्यान देंगे और अपनी जिम्मेदारियों को भी निभाएंगे। परिवार के सदस्यों से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी होने की संभावना है। संपत्ति को लेकर कोई बटवारा आपके पारिवारिक रिश्तों को खराब कर सकती है।

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। आप कुछ नए लोगों से संपर्क बनाने में कामयाब रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आप कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं। आपको अपने किसी परिजन की सेहत की चिंता सता सकती है। आप अपने परिजनों के साथ किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आपके कामों से कार्यक्षेत्र में आपकी वाहवाही होगी और आपको तरक्की मिलने की भी पूरी संभावना है।

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप यदि कोई लेनदेन करेंगे, तो वह आपके लिए कोई समस्या भी लेकर आ सकता है। आपको अपने कामों में अपने जूनियर से कुछ मदद लेनी पड़ सकती है, जो आपको आसानी से मिल जाएगी। गृहस्थ जीवन में आज कुछ गलतफहमियां बढ़ सकती है, जो उनके रिश्ते में समस्याओं को बढ़ाएगी। आपको किसी पर अधिक भरोसा करने की आदत परेशान कर सकती है।

धनु राशि

आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। आपको अपने परिजनों का सुख और सहयोग मिलेगा। भाई बहनों से आपकी खूब पटेगी और आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्य में भी लगा सकते हैं। संतान के विवाह को लेकर आपको चिंता होगी, जिसके लिए आप अपने परिवार के सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं। आप अपनी सेहत पर पूरा ध्यान देंगे।

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है। आपका धन यदि कहीं फंसा हुआ था, तो उसके भी आपको मिलने के पूरी संभावना है, इसलिए आप अपने प्रयासों को जारी रखें। आप किसी के कहने में आकर कार्यक्षेत्र में किसी बात का विरोध ना करें। आप अपने बिजनेस को आगे तक ले जाने में कामयाब रहेंगे। आपकी खानपान की आदत के कारण आप अपने पेट संबंधित समस्याओं को बढ़ा सकती हैं। जीवनसाथी से आप अपने बिजनेस को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं।

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए कुछ पुराने शेयरों से अच्छा लाभ लेकर आएगा। आपके कुछ अटके हुए काम पूरे होने में आपको अपने किसी परिजन की मदद लेनी पड़ सकती है और रोजगार को लेकर परेशान चल रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है। आप परिवार के सदस्यों को लेकर किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं। आप जीवनसाथी को आज कुछ कमियां बताएंगे, जो आपके रिश्ते में लड़ाई झगड़े की वजह बन सकती हैं।

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। आप अपने कर्जो को लेकर यदि परेशान चल रहे थे, तो आपको उनसे राहत मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको कठिनाइयों के बावजूद एक अच्छा मुकाम हासिल होगा। आप अपने दोस्तों के साथ कुछ समय मौजमस्ती करने मे व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन का बोझ थोड़ा कम होगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में पूरी मेहनत करेंगे और किसी परीक्षा में जीत मिलने की भी संभावना है। आप मंदिर जाकर पूजा पाठ आदि कर सकते हैं।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Assembly Election: समालखा विधानसभा से BJP को बड़ा झटका, संजय छौक्कर ने दिया इस्तीफा
Onion Price : केंद्र सरकार दिल्ली-एनसीआर में इस भाव पर प्याज की बिक्री करेगी
Babita Phogat: ‘मैं BJP के फैसले…’, बबीता फोगाट की टिकट कटने के बाद पहली प्रतिक्रिया
BJP Candidate Arvind Sharma : किसी एक को टिकट मिलने के बाद अन्य भावी उम्मीदवारों की नाराजगी स्वाभाविक
Haryana Assembly Election: विनेश फोगाट-बजरंग पूनिया दोनों पहलवान पहुंचे दिल्ली, जानें चुनाव लड़ने पर क्या बोले बजरंग पूनिया
Aryan Murder Case: आज डीसी कार्यालय के बाहर होगा प्रदर्शन, पुलिस तीन लोगों को भेजेगी नोटिस
Jammu-Kashmir News : पुलवामा में चुनाव के बीच सुरक्षाबलों पर हमले की बड़ी साजिश नाकाम, आतंकी मददगार गिरफ्तार, ग्रेनेड बरामद
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox